scriptबिना संगठन निकाय चुनाव में उतरेगी कांग्रेस, प्रभारी मंत्रियों की होगी जिम्मेदारी | Congress will enter the elections without organization | Patrika News

बिना संगठन निकाय चुनाव में उतरेगी कांग्रेस, प्रभारी मंत्रियों की होगी जिम्मेदारी

locationजयपुरPublished: Oct 07, 2020 09:47:58 am

Submitted by:

firoz shaifi

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने दिए संकेत, सातों संभागों के फीडबैक कार्यक्रमों के बाद ही घोषित हो पाएगी कार्यकारिणी

govind singh dotasara

govind singh dotasara

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस की संभावित कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों के पदों पर एडजस्ट किए जाने का इंतजार कर रहे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को अभी और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने साफ कर दिया है कि सातों संभागों के फीडबैक कार्यक्रमों के बाद ही प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा की घोषणा की जाएगी।

अजय माकन ने अभी तक जयपुर और अजमेर संभाग के 11 जिलों के नेताओं के साथ ही फीडबैक बैठकें की हैं। अभी 5 संभागों के 22 जिलों के नेताओं से फीडबैक बैठकें करना बाकी है।

हालांकि शेष बचे पांचों संभागों का फीडबैक कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं है क्योंकि प्रदेश प्रभारी अजय माकन की तबीयत नासाज है ऐसे में कांग्रेस कार्यकारिणी घोषित होने का मामला और लंबा खिंच सकता है। इसी बीच अगर सुप्रीम कोर्ट से निकाय चुनाव टालने की सरकार की अर्जी खारिज हो जाती है तो फिर पार्टी को बिना संगठन की निकाय चुनाव में उतरना पड़ेगा।

 

दिखेगी जोश की कमी
कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चाओं की माने तो बिना प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा के बगैर ही अगर चुनाव मैदान में जाया जाएगा तो उतनी उर्जा और जोश के साथ नेता और कार्यकर्ता मेहनत नहीं कर पाएंगे जो वे पद पर रहते हुए करते हैं। ऐसे में इसका नुकसान पार्टी को उठाना पड़ सकता है।

प्रभारी मंत्रियों की जिम्मेदारी रहेगी अहम
अगर तय तारीखों में ही निकाय चुनाव होते हैं तो इन चुनावों में प्रभारी मंत्रियों की भूमिका अहम होगी। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी इसके संकेत दिए हैं। डोटासरा का कहना है कि चुनाव प्रदेश कार्यकाऱिणी की घोषणा से पहले होते हैं तो प्रभारी मंत्रियों के नेतृत्व में चुनाव मैदान में जाया जाएगा, साथ ही प्रदेश कांग्रेस की ओर से पर्यवेक्षक भी लगा दिए जाएंगे। कांग्रेस कार्यकर्ता भी जी-जान से जुटेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो