scriptराजस्थान विधानसभा चुनाव- कांग्रेस में 30 फीसदी युवाओं को मिलेगा मौका ! | Congress Will Give Priority To Youths In Ticket Distribution Rajasthan | Patrika News

राजस्थान विधानसभा चुनाव- कांग्रेस में 30 फीसदी युवाओं को मिलेगा मौका !

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2018 01:36:09 pm

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

congress

congress

जयपुर। कांग्रेस में राजस्थान सहित चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में 30 फीसदी से ज्यादा टिकट युवाओं को देने पर दिल्ली में मंथन चल रहा है।

टिकट वितरण को लेकर उन युवाओं पर विशेष रूप से फोकस रहेगा, जो पंचायत व पालिकाओं में बड़े अंतर से जीतने के साथ क्षेत्र में बेहतर पकड़ बनाए हुए हैं।
टिकटों में युवाओं को विशेष महत्व दिए जाने को लेकर दिल्ली में अब तक वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठकों में चर्चा हो चुकी है। ऐसे में प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में 60 से ज्यादा युवा चेहरे होंगे।
सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी के कमान संभाले जाने के बाद पार्टी में युवाओं को लेकर विशेष फोकस है। लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद राहुल गांधी ने सुधार और बदलावों को लेकर ए.के. एन्टोनी की अध्यक्षता में कमेटी गठित की थी।
उसमें युवाओं पर फोकस के साथ ही टिकट वितरण को लेकर कुछ बदलाव को लेकर सुझाव दिए गए। उसके मुताबिक राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस कुछ बदलाव करेगी। हाल ही राहुल ने दिल्ली में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में भी युवाओं को आगे लाने के संकेत दिए थे। प्रदेश में पिछले दिनों बने एआइसीसी व पीसीसी सदस्यों में भी युवाओं पर ही ज्यादा फोकस रखा था।
युवा जुटे भागदौड़ में
कांग्रेस में युवा चेहरों को महत्व दिए जाने की दिल्ली से राजस्थान पहुंच रही खबरों के बाद पार्टी के युवा नेताओं की प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के साथ दिल्ली में प्रदेश का कामकाज देख रहे नेताओं के पास भागदौड़ बढ़ गई है। युवाओं में पंचायत, पालिकाओं में चुनाव जीतने वालों के साथ ही, युवा कांग्रेस, एनएसयूआइ और कई नेता पुत्र भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो