scriptLok Sabha Elections 2019: बारां-झालावाड़ सीट के लिए कांग्रेस बनाएगी विशेष रणनीति | Congress will make special strategies for Baran-Jhalawar seat | Patrika News

Lok Sabha Elections 2019: बारां-झालावाड़ सीट के लिए कांग्रेस बनाएगी विशेष रणनीति

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2019 09:00:25 am

Submitted by:

santosh

लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस में चल रहे बैठकों के दौर के बीच शुक्रवार को नागौर, सीकर, उदयपुर, कोटा-बूंदी और झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र की बैठकें हुईं।

congress

कांग्रेस

जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस में चल रहे बैठकों के दौर के बीच शुक्रवार को नागौर, सीकर, उदयपुर, कोटा-बूंदी और झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र की बैठकें हुईं।

इनमें चुनावी रणनीति के लिए सुझाव लिए गए। कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ शिकायतों पर खिंचाई भी की गई। इन बैठकों में उम्मीदवारों के नाम किसी से नहीं लिए जा रहे।
बैठक की शुरुआत में ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट हिदायत दे रहे हैं कि उम्मीदवार के लिए किसी का भी नाम न लें, केवल चुनाव जीतने के लिए सुझाव दें।
झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र की बैठक में गहलोत ने कहा कि लंबे अरसे से क्षेत्र में हम चुनाव नहीं जीते। वहां कई उम्मीदवार आए, ताकत लगाई लेकिन कामयाब नहीं हुए।

गलती हम सबकी है क्योंकि हमने वहां ध्यान नहीं दिया। पहली बार वसुंधरा राजे झालावाड़ में चुनाव जीत गईं। हमारी लापरवाही रही, जिससे धीरे-धीरे हमारे कार्यकर्ता हतोत्साहित होते चले गए। उन पर पुलिस केस भी करा दिए गए।
लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवार का नाम बताने वालों को गहलोत-पायलट कह रहे हैं कि पहले अपने बारे में पूरी जानकारी कागज पर लिखें। बाद में उम्मीदवार की पूरी जानकारी अंकित करें। यह बंद लिफाफे में प्रदेश प्रभारी को दें। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि प्रदेश में ऐसी बैठकों की तर्ज पर जिलाध्यक्ष जिले की और ब्लॉक अध्यक्ष ब्लॉक कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे। इसमें संबंधित क्षेत्र की समस्याएं सुनकर चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।
बैठक 20 को:

कांग्रेस में प्रदेश की 25 में से 19 लोकसभा सीटों की बैठकें हो चुकी हैं। शेष 6 लोकसभा सीटों दौसा, टोंक-सवाई माधोपुर, करौली-धौलपुर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर की बैठकें 20 को होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो