Lok Sabha Elections 2019: बारां-झालावाड़ सीट के लिए कांग्रेस बनाएगी विशेष रणनीति

लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस में चल रहे बैठकों के दौर के बीच शुक्रवार को नागौर, सीकर, उदयपुर, कोटा-बूंदी और झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र की बैठकें हुईं।

By: santosh

Updated: 19 Jan 2019, 09:00 AM IST

जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस में चल रहे बैठकों के दौर के बीच शुक्रवार को नागौर, सीकर, उदयपुर, कोटा-बूंदी और झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र की बैठकें हुईं।

 

इनमें चुनावी रणनीति के लिए सुझाव लिए गए। कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ शिकायतों पर खिंचाई भी की गई। इन बैठकों में उम्मीदवारों के नाम किसी से नहीं लिए जा रहे।

 

बैठक की शुरुआत में ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट हिदायत दे रहे हैं कि उम्मीदवार के लिए किसी का भी नाम न लें, केवल चुनाव जीतने के लिए सुझाव दें।

 

झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र की बैठक में गहलोत ने कहा कि लंबे अरसे से क्षेत्र में हम चुनाव नहीं जीते। वहां कई उम्मीदवार आए, ताकत लगाई लेकिन कामयाब नहीं हुए।

 

गलती हम सबकी है क्योंकि हमने वहां ध्यान नहीं दिया। पहली बार वसुंधरा राजे झालावाड़ में चुनाव जीत गईं। हमारी लापरवाही रही, जिससे धीरे-धीरे हमारे कार्यकर्ता हतोत्साहित होते चले गए। उन पर पुलिस केस भी करा दिए गए।

 

लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवार का नाम बताने वालों को गहलोत-पायलट कह रहे हैं कि पहले अपने बारे में पूरी जानकारी कागज पर लिखें। बाद में उम्मीदवार की पूरी जानकारी अंकित करें। यह बंद लिफाफे में प्रदेश प्रभारी को दें। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि प्रदेश में ऐसी बैठकों की तर्ज पर जिलाध्यक्ष जिले की और ब्लॉक अध्यक्ष ब्लॉक कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे। इसमें संबंधित क्षेत्र की समस्याएं सुनकर चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

 

बैठक 20 को:

कांग्रेस में प्रदेश की 25 में से 19 लोकसभा सीटों की बैठकें हो चुकी हैं। शेष 6 लोकसभा सीटों दौसा, टोंक-सवाई माधोपुर, करौली-धौलपुर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर, बांसवाड़ा-डूंगरपुर की बैठकें 20 को होंगी।

 

गहलोत सरकार ने खेला नया दांव, विधानसभा के इसी सत्र में आ सकता है 33 फीसदी महिला आरक्षण बिल

गुर्जर फिर आंदोलन की तैयारी में, बैंसला बोले कफन बांधकर आया हूं, चैन से राज नहीं करने दूंगा

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned