10 सितंबर को फिर भारत बंद, जानें आखिर क्यूं कांग्रेस कर रही बंद की तैयारियां

SAVITA VYAS | Publish: Sep, 08 2018 02:03:27 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से देश में 10 सितंबर को किए गए भारत बंद के आह्वान के तहत प्रदेश कांग्रेस ने भी बंद की तैयारियां तेज कर दी हैं।

जयपुर। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी और बढ़ती महंगाई के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से देश में 10 सितंबर को किए गए भारत बंद के आह्वान के तहत प्रदेश कांग्रेस ने भी बंद की तैयारियां तेज कर दी हैं। बंद की तैयारियों को लेकर को जहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने शुक्रवार को प्रदेश कार्यकारिणी और जिलाध्यक्षों की बैठक ली थी, वहीं आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने सुबह 10 बजे शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्षों और वार्ड अध्यक्षों की बैठक ली। बैठक में सभी को निर्देश दिए गए कि वे अपने-अपने इलाकों में शांति के साथ लोगों से बंद में सहयोग की अपील करें और इच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। बताया जाता है कि स्कूल-कॉलेज सहित सभी आवश्यक सेवाओं को बंद से दूर रखा जाएगा। जयपुर में बंद का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रखा गया है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में लगातार बेतहाशा वृद्धिा से जनता परेशान हैं। बढ़ती महंगाई से लोगों का जीना दूभर हो गया है, लेकिन जनता की सुनने वाला कोई नहीं है।

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीलज के दामों में लगातार बढ़ोतरी से विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजधानी पेट्रोल—डीजल की बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस पहले भी प्रदर्शन कर चुकी हैंं। कांग्रेस ने रैली निकालकर व धरना—प्रदर्शन कर मौजूदा भाजपा सरकार को पेट्रोल—डीजल की बढ़ती दरों के लिए जिम्मेदार ठहराया है। इसके बाद भी पेट्रोल व डीजल की दरों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है।सालभर में ही पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना बढ़ने से खाद्य वस्तुएं सहित मालभाड़ा के दामों में भी बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में चहुंओर महंगाई की मार से जनता पर आर्थिक भार पड़ रहा है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned