scriptमहंगाई के खिलाफ कांग्रेस फिर सड़कों पर, 5 अगस्त को राजभवन घेराव की तैयारी | Congress will protest out side at Raj Bhavan due to inflation | Patrika News

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस फिर सड़कों पर, 5 अगस्त को राजभवन घेराव की तैयारी

locationजयपुरPublished: Aug 02, 2022 10:38:12 am

Submitted by:

firoz shaifi

-खाद्य पदार्थों में 5 फ़ीसदी जीएसटी, अग्निपथ, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर होगा प्रदर्शन, सिविल लाइंस फाटक पर धरने के बाद करेंगे राजभवन घेराव

protest march

protest march

जयपुर। सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम और केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध में बीते जून और जुलाई माह में बड़े आंदोलन कर चुकी राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस अब महंगाई के खिलाफ एक बार फिर सड़कों पर उतरने की तैयारी में है। महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस 5 अगस्त को राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है।

राजधानी जयपुर में महंगाई के खिलाफ धरने प्रदर्शन के बाद राजभवन का घेराव भी किया जाएगा। हालांकि प्रदेश कांग्रेस की ओर से सांकेतिक घेराव ही किया जाएगा।

दरअसल देशभर में बढ़ती महंगाई के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से सभी राज्यों को महंगाई के खिलाफ 5 अगस्त को धरने प्रदर्शन और राजभवन घेराव करने का सर्कुलर जारी हुआ, इसके बाद प्रदेश कांग्रेस महंगाई के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शनों की तैयारियों में जुट गई है।

सुबह 10 बजे से होगा धरना प्रदर्शन
बताया जाता है कि 5 अगस्त को सुबह 10 बजे से सिविल लाइंस फाटक पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से धरना दिया जाएगा, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य, जयपुर शहर से आने वाले मंत्री और विधायक, पार्टी कार्यकर्ता और अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ता शामिल होंगे।

इसके साथ ही जिलों में होने वाले प्रदर्शनों में विधायक और स्थानीय संगठन के लोग शामिल होंगे। महंगाई के खिलाफ होने वाले धरना प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई अन्य नेता भी केंद्र की मोदी सरकार पर बरसते हुए नजर आएंगे।

विधायकों को दिया भीड़ जुटाने का टास्क
वहीं महंगाई के खिलाफ होने वाले धरने प्रदर्शनों में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से मंत्रियों, विधायकों को अलग-अलग टास्क दिया गए हैं। जिलों में होने वाले प्रदर्शनों में भीड़ जुटाने का जिम्मा विधायकों को दिया गया है।


ईडी के खिलाफ 1 दिन में ही हुए दो बार प्रदर्शन
वहीं इससे पहले 25 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस की ओर से ईडी के खिलाफ एक ही दिन में दो बार विरोध प्रदर्शन किया गए थे। सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक जहां ईडी के विरोध में शहीद स्मारक पर सत्याग्रह आंदोलन किया गया था तो वहीं शाम 6 बजे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने के विरोध में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला गया था, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित सरकार के मंत्री, विधायक भी शामिल हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो