युवा पीढी को इंदिरा का शौर्य दिखाएगी कांग्रेस

कांग्रेस अब आयरन लेडी कहीं जाने वाली पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के शौर्य को युवा पीढ़ी का याद दिलाएगी।

By: rahul

Published: 10 Sep 2021, 09:48 AM IST

जयपुर। कांग्रेस अब आयरन लेडी कहीं जाने वाली पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के शौर्य को युवा पीढ़ी का याद दिलाएगी। कांग्रेस बांग्लादेश निर्माण के 50 साल पूरे होने पर भव्य आयोजन करेगी। इसके साथ ही देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाने की भी जोरदार तैयारी की जाएगी।

कमेटी की बैठक आज
इसके लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से गठित की गई कमेटी की बैठक आज दोपहर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में दोपहर 12 बजे से हो रही है। बैठक में समिति के चेयरमैन महेंद्रजीत सिंह मालवीय, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव और समिति के राष्ट्रीय प्रभारी कैप्टन प्रवीण डावर सहित प्रदेश पदाधिकारी, समिति के जिला संयोजक और बांग्लादेश की आजादी में भाग लेने वाले भूतपूर्व सैनिकों के परिजन भी शामिल होंगे। पिछले दिनों पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कांग्रेस के शासनकाल में बांग्लादेश की आजादी के युद्ध में भारतीय सेना के शौर्य को भुनाने और कांग्रेस सरकारों के देश की आजादी के योगदान को लेकर कमेटी बनाई है। इस कमेटी का अध्यक्ष पार्टी उपाध्यक्ष महेंद्रजीत सिंह मालवीय को बनाया गया है। इसके साथ ही जिला और ब्लॉक लेवल पर भी समितियां बनाई गई हैं जो पूरे साल विभिन्न आयोजन करेंगी।

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कहा कि पाकिस्तान पर जीत दर्ज कर बांग्लादेश बना कर इंदिरा गांधी ने दुनिया का भूगोल बदल दिया था। उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी ने सामंतवाद को खत्म किया, बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। इसी तरह 20 सूत्रीय कार्यक्रम, पर्यावरण संरक्षण, जनसंख्या नियंत्रण, वन क्षेत्र बढ़ाने जैसे अनेक क्रांतिकारी फैसले लिए। इन सभी बातों से युवा पीढ़ी को अवगत कराना जरूरी है। दुर्भाग्य से वर्तमान में केंद्र की सत्ता में काबिज लोग अनर्गल आरोप लगाते हैं। पूछते हैं कि कांग्रेस ने पिछले 70 साल में क्या किया? जिनका आजादी की लडाई में कोई योगदान नहीं, जिन्होंने देश के लिए कुछ नहीं किया, वो सवाल पूछ रहे हैं। डोटासरा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 70 साल में देश की जो संपत्तियाँ बनाईं, उन्हें बेचा जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी मुश्किल से इस बार 15 अगस्त को लाल किले से इंदिरा गांधी का नाम लिया। कांग्रेस इतिहास के झरोखे से उन्हीं पलों को याद करने के लिए भव्य कार्यक्रम करेगी।

BJP Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned