scriptकोरोना से जंगः 21 मई से मास्क-दवा वितरण की तैयारी, कांग्रेस की वर्चुअल बैठक आज | Congress will start mask distribution campaign from May 21 | Patrika News

कोरोना से जंगः 21 मई से मास्क-दवा वितरण की तैयारी, कांग्रेस की वर्चुअल बैठक आज

locationजयपुरPublished: May 17, 2021 09:21:57 am

Submitted by:

firoz shaifi

-दोपहर 12 बजे से शुरू होगी बैठक, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी होंगे बैठक में शामिल, 21 मई को अपने-अपने क्षेत्रों में दो-दो एंबूलेंस भी देंगे विधायक

 mask distribution campaign

mask distribution campaign

जयपुर। कोरोना संकट के बीच पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बलिदान दिवस के मौके पर प्रदेश कांग्रेस मास्क और निःशुल्क दवा वितरण के लिए प्रदेश भर में बड़े स्तर मास्क अभियान शुरू करने जा रही है। अभियान की तैयारियों पर चर्चा के लिए आज दोपहर प्रदेश कांग्रेस की वर्चुअल बैठक आयोजित होने जा रही है।

दोपहर 12 बजे शुरू होने वाली इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा वर्चुअल तौर पर जुड़ेगे। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी, पार्टी के विधायक और अग्रिम संगठनों के प्रमुख भी वर्चुअल तौर पर बैठक से जुड़ेगे। बैठक में मास्क और दवा वितरण अभियान का रोडमैप तैयार किया जाएगा।

माना जा रहा है कि बैठक में पीसीसी पदाधिकारियों, विधायकों और अग्रिम संगठनों के प्रमुखों को 21 तारीख से शुरू होने वाले कार्यक्रम को लेकर अलग-अलग जिम्मेदारियां दी जाएंगी। इस अभियान को प्रदेश कांग्रेस लंबा चलाने की तैयारी में है। दऱअसल इस अभियान की शुरूआत कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर सभी राज्यों में एक साथ शुरू किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कोरोना काल के दौरान सरकार की योजनाओं और लोगों की हर संभव मदद के लिए प्रदेश कांग्रेस की वर्चुअल बैठक आयोजित हो चुकी हैं जिसमें जिला अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई थीं।बैठक के दौरान प्रदेश और जिला कांग्रेस कमेटियों के कोविड 19 कंट्रोल रूम में आ रही शिकायतों और उनके निस्तारण को लेकर भी प्रदेश प्रभारी अजय माकन नेताओं से चर्चा करेंगे।बैठक में कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों की मदद करने और लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने को लेकर चर्चा होगी।

भंग कार्यकारिणी के नामों पर भी होगा मंथन
सूत्रों की माने तो वर्चुअल बैठक में जिलों में भंग पड़ी कार्यकारिणी और जिला और ब्लॉक अध्यक्षों के नामों को लेकर भी बैठक में मंथन होगा। बताया जाता है कि ब्लॉक अध्यक्षों के नामों को लेकर प्रदेश प्रभारी अजय माकन विधायकों और पीसीसी पदाधिकारियों से रायशुमारी करेंगे।

अपने-अपने क्षेत्रों में दो-दो एंबूलेंस देंगे विधायक
सूत्रों की माने तो अभियान के तहत पहले दिन 21 मई को सरकार के मंत्री और विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर कार्यकर्तां के साथ अभियान में शामिल होकर गली-गली और मौहल्ले जाकर लोगों को मास्क और जरूरत मंद लोगों को निःशुल्क दवाईयां वितरित करेंगे। साथ ही हर विधानसभा क्षेत्रों में विधायक अपने-अपने विधायक कोष से 2-2 एंबूलेंस देंगे, जिससे जरूरत मंद लोगों को एंबूलेस का लाभ मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो