scriptसत्ता-संगठन में विवाद बरकरारः फ्री वैक्सीनेशन पर आज जिलों में ज्ञापन देगी कांग्रेस, जयपुर के कार्यक्रम पर सस्पेंस | Congress will submit memorandum in districts today on free vaccination | Patrika News

सत्ता-संगठन में विवाद बरकरारः फ्री वैक्सीनेशन पर आज जिलों में ज्ञापन देगी कांग्रेस, जयपुर के कार्यक्रम पर सस्पेंस

locationजयपुरPublished: Jun 04, 2021 09:52:12 am

Submitted by:

firoz shaifi

– फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग को लेकर सभी जिलों में राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को दिया जाएगा ज्ञापन, जयपुर में राज्यपाल को दिया जाना है ज्ञापन लेकिन अभी तक नहीं हुआ कार्यक्रम तय, जयपुर के प्रभारी मंत्री धारीवाल कोटा पहुंचे

govind dotasara

govind dotasara

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और वरिष्ठ मंत्री शांति धारीवाल के बीच हुई तू-तू मैं-मैं का असर अब पार्टी के कार्यक्रमों पर भी देखने को मिल रहा है फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग को लेकर आज प्रदेश भर में कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर्स को ज्ञापन देने का कार्यक्रम है लेकिन धारीवाल और डोटासरा के बीच हुई भिड़ंत के बाद जयपुर के कार्यक्रम को लेकर अभी तक असमंजस बना हुआ है, प्रदेश कांग्रेस की ओर से अभी तक जयपुर में आज होने वाले कार्यक्रम को लेकर अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की गई है।

हालांकि जयपुर में राज्यपाल को ज्ञापन दिया जाना है लेकिन अभी तक इसका समय ही तय नहीं हो पाया है। ऐसे में जयपुर में राज्यपाल को ज्ञापन दिया जाएगा भी या नहीं इसे लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश कांग्रेस की ओर से भी अभी तक कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है, जबकि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी सर्कुलर में आज जयपुर में राज्यपाल को ज्ञापन देने की बात कही गई है।

प्रभारी मंत्री धारीवाल पहुंचे कोटा
वहीं दूसरी ओर सर्कुलर के मुताबिक आज सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में जाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी है, सभी मंत्री देर रात ही अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में पहुंच गए हैं, जहां वे आज कलेक्टर्स को ज्ञापन देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे ।

वरिष्ठ मंत्री धारीवाल जयपुर के प्रभारी मंत्री हैं उन्हें भी जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी लेकिन वह गुरुवार को ही कोटा चले गए। ऐसे में अब जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कौन करेगा यह भी अभी तक तय नहीं हो पाया है। हालांकि कहा जा रहा है कि अब धारीवाल के स्थान पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

जयपुर को छोड़ सभी जिलों में 11:30 बजे देंगे कलेक्टर्स को ज्ञापन
वहीं राजधानी जयपुर को छोड़कर अन्य सभी जिलों में आज सुबह 11.30 बजे निवर्तमान जिला अध्यक्षों के नेतृत्व में विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री और कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों के कलेक्टर्स को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग करेंगे। इससे पहले 2 जून को भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से फ्री वैक्सीनेशन की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया गया था जिसमें कई मंत्रियों की ओर से दूरी बनाने के बाद ही सत्ता और संगठन के बीच तल्खी बढ़ी थी, और मंत्रिपरिषद की बैठक में डोटासरा के नाराजगी जताने के बाद ही धारीवाल-डोटासरा के बीच तू-तू मैं-मैं की नौबत आ गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो