निगम चुनावः कांग्रेस के बागियों पर आज चलेगा अनुशासनहीनता का डंडा

दोपहर 12 बजे बागियों पर की जाएगी अनुशासनात्मक कार्रवाई, जयपुर में 50 से ज्यादा बागी डटे हैं चुनाव मैदान में, पत्रिका टीवी पर खबर प्रसारित होने के बाद जागा कांग्रेस नेतृत्व

By: firoz shaifi

Published: 26 Oct 2020, 10:40 AM IST

जयपुर। नगर निगम चुनाव में पार्टी से बगावत कर चुनाव मैदान में कूदे बागियों पर अभी तक कार्रवाई करने से बच रही कांग्रेस ने आखिरकार अब कार्रवाई की तैयारी कर ली है। बागियों पर आज अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के संकेत परिवहन मंत्री और जयपुर शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी दिए हैं।

पार्टी से बगावत कर चुनाव मैदान में कूदने वाले नेताओं को 5 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाएगा। बताया जाता है कि आज दोपहर बाद खाचरियावास बागियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। सूत्रों की माने तो परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में बागियों का रिकॉर्ड मंगा लिया है और आज उन पर कार्रवाई की जाएगी।

पार्टी से बगावत कर चुनाव मैदान में कूदने वाले नेताओं में तीन निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं जिनमें दो ब्लॉक अध्यक्ष विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र और एक आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र से है, इनके साथ ही करीब 50 से ज्यादा बागी चुनाव मैदान में डटे हुए हैं।

खबर प्रसारित होने के बाद जागा कांग्रेस नेतृत्व
दरअसल कांग्रेस के बागियों पर अभी तक कार्रवाई नहीं होने की खबर न्यूज टुडे और पत्रिका टीवी ने प्रमुखता से प्रसारित की थी जिसके बाद कांग्रेस नेताओं में हलचल तेज हुई और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बागियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसके बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बागी नेताओं पर कार्रवाई करने की बात कही।

कार्रवाई नहीं करने पर उठे थे सवाल
दरअसल 22 अक्टूबर को नाम वापसी चार दिन बाद भी बागी नेताओं पर पार्टी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई थी जिसके बाद पार्टी पर ही नेतृत्व पर सवाल खड़े होने लग गए थे कांग्रेस हलकों में इसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था।

कहा जा रहा था कि पार्टी शायद ही बागियों पर अनुशासन का डंडा चलाए। गौरतलब है कि टिकट वितरण से नाराज होकर किशनपोल आदर्श नगर विद्याधरनगर और हवामहल विधानसभा क्षेत्रों के कई वार्डों में कांग्रेस नेताओं ने पार्टी से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ताल ठोक दी थी। चुनाव मैदान में कांग्रेस प्रत्याशियों को बागियों से ही कड़ी चुनौती मिल रही है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned