scriptकांग्रेस कार्यकर्ताओं को मिलेगी वैचारिक ट्रेनिंग, रीति-नीति का करेंगे प्रचार | Congress workers will get ideological training soon | Patrika News

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मिलेगी वैचारिक ट्रेनिंग, रीति-नीति का करेंगे प्रचार

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2021 08:16:18 pm

Submitted by:

firoz shaifi

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए अगस्त माह में लगेगा ट्रेनिंग कैंप

rajasthan congress

rajasthan congress

जयपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने और पार्टी की रीति-नीति और सिद्धांतों से अवगत करवाने के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से हर ब्लॉक स्तर पर ट्रेनिंग कैंप के आयोजन जल्द शुरू किए जाएंगे। इसकी घोषणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 29 जुलाई को करेंगे।

3 दिन तक चलने वाले ट्रेनिंग कैंपों में कार्यकर्ताओं का चयन कर उन्हें पार्टी की रीति-नीति और सिद्धांतों का पाठ पढ़ाया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय प्रभारी ललित तूनवाल ने बताया कि कार्यकर्ताओं को वैचारिक रूप से मजबूत करना जरूरी है और इसके लिए प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं को वैचारिक रूप से ट्रेनिंग देने का मन बनाया है, जिससे कि कांग्रेसी कार्यकर्ता ट्रेनिंग कैंपों में की रीति-नीति, सिद्धांत और कल्चर से अवगत होकर उसे आमजन तक पहुंचाएंगे।

साथ ही ट्रेनिंग कैंप के जरिए कार्यकर्ताओं को इस बात की ट्रेनिंग दी जाएगी की आजादी के आंदोलन में कांग्रेसी क्या भूमिका रही है, कांग्रेस के किन-किन नेताओं ने देश की आजादी में अपने प्राणों की आहुति दी है और आजादी से लेकर 2014 तक कांग्रेस पार्टी का देश के विकास में क्या योगदान है।


इन तमाम बातों को लेकर पार्टी के विशेषज्ञ कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे। तूनवाल ने बताया कि जिस तरह का माहौल आज देश में बना हुआ है ऐसे माहौल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वैचारिक रूप से मजबूत करना जरूरी है।

गांव ढाणियों में भी होंगे प्रदर्शन
वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय प्रभारी ललित तूनवाल ने बताया कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ी दरों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने 7 से 17 जुलाई तक प्रदेश भर में आंदोलन किए थे अब महंगाई के खिलाफ जल्द ही गांव-ढाणियों में मेरी भी प्रदर्शन किए जाएंगे, इसे लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा 29 जुलाई को प्रदर्शनों का रोड मैप जारी करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो