कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, लग सकती है नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर

सीएम अशोक गहलोत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होंगे बैठक में शामिल, सचिन पायलट ने ट्वीट कर जताई राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने की इच्छा

By: firoz shaifi

Updated: 24 Aug 2020, 07:53 AM IST

जयपुर। कांग्रेस पार्टी की नीति निर्धारक व सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक दिल्ली में आज होने जा रही है। सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। बैठक में राजस्थान से कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा भी शामिल होंगे।

बताया जाता है कि बैठक में पार्टी के नया अध्यक्ष कौन होगा, इसे लेकर चर्चा होगी। साथ ही नए अध्यक्ष के नाम पर आज मुहर भी लग सकती है। दऱअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेताओं की ओर से सोनिया गांधी को ही अध्यक्ष बने रहने की अपील की जा रही है, साथ ही अगर सोनिया गांधी अध्यक्ष नहीं बनना चाहती हैं तो फिर राहुल गांधी को अध्यक्ष की कमान संभालनी चाहिए।


3 वरिष्ठ नेताओं के पत्र पर गहलोत की नाराजगी
वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर 23 सीनियर नेताओं की ओर से लिखी गई चिट्ठी पर नाराजगी जताई है। सीएम ने रविवार को ट्वीट करते हुए लिखा, '23 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की ओर से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष को पत्र लिखने की खबर अविश्वसनीय, यदि यह सच है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

मीडिया में जाने की कोई आवश्यकता नहीं थी। मेरा मानना है कि इस कठिन समय में जब हमारे लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है, सोनिया गांधी को पार्टी का लगातार नेतृत्व करते रहना चाहिए। उन्‍होंने हमेशा आगे बढ़कर चुनौती ली है।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की बागडोर 1998 में संभाली और सभी चुनौतियों के बावजूद उन्होंने पार्टी को एकजुट रखा हुआ है। सीएम ने कहा, वह 1998 में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में पार्टी अध्यक्ष बनीं और पार्टी की रक्षक बनी रही हैं।

आज स्वास्थ्य ठीक नहीं होने बावजूद उन्होंने 'कांग्रेस पार्टी को एकजुट बनाए रखा है क्या यह कम बात है? साथ ही उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र अभी खतरे में है और लोकतंत्र को बचाना एक चुनौती है इसलिए हम लोगों को पीछे नहीं हटना चाहिए। धी परिवार ने पार्टी को एकजुट रखा है और इस संकट की घड़ी में हमें उनकी जरूरत है।


सचिन पायलट ने लिखा, राहुल संभालें कमान
वहीं पूर्व डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने लिखा कि कांग्रेस के अधिकांश कार्यकर्ताओं की मंशा है कि राहुल गांधी को हमारा औऱ पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, उसके बाद सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर फिर से पार्टी की कमान संभाली थी। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से ही पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग उठती रही है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned