पांच या 6 जुलाई को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, नए अध्यक्ष का होगा फैसला

Firoz Khan Shaifi | Updated: 04 Jul 2019, 01:08:21 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

नए अध्यक्ष के नाम को लेकर वरिष्ठ नेताओं की आज कांग्रेस मुख्यालय में बैठक , वर्किंग कमेटी की बैठक तक दिल्ली में रुक सकते हैं गहलोत

जयपुर। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा? इसे लेकर कांग्रेस पार्टी के भीतर चर्चाओं दौर तेज है। नए अध्यक्ष के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाने के राहुल के निर्देश के बाद अब शीघ्र ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी(सीडब्ल्यूसी) की बैठक शीघ्र ही बुलाई जा सकती है। कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों की माने तो राहुल गांधी के प्रस्तावित विदेश दौरे के चलते शुक्रवार या शनिवार को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के आवास पर वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित होने की बात कही जा रही है, जिसमें नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने भी इसके संकेत दिए हैं कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक पांच या छह जुलाई को आयोजित हो सकती है। देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं की नजर अब प्रस्तावित बैठक में लगी है कि राहुल गांधी का स्थान कौन लेगा?

वहीं दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार रात भी दिल्ली में ही रुके रहे, वे आज दोपहर 12 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हुए। इससे पहले बुधवार को सुबह साढ़े नौ बजे एयरपोर्ट से जयपुर के लिए रवाना हो रहे गहलोत को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने फोन कर वापस बुला लिया था, जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच लंबी मंत्रणा हुई थी।


नए अध्यक्ष को लेकर आज मंथन
वहीं कांग्रेस पार्टी के नया अध्यक्ष कौन होगा, इसे लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली में मंथन करेंगे। बताया जाता है कि दोपहर 12 बजे कांग्रेस दफ्तर में कांग्रेस के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मुकुल वासनिक, मोती लाल वोरा, अंबिका सोनी सहित कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले नए अध्यक्ष को लेकर होमवर्क करेंगे और उसके बाद वर्किंग कमेटी की बैठक में अध्यक्ष के दावेदार नेताओं के नामों को रखेंगे, जहां नए अध्यक्ष के नाम पर वर्किंग कमेटी की मुहर लगेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned