युवाओं को कौशल विकास से जोड़े : महापौर

भारत की 60 प्रतिशत आबादी युवा हैं। आज भारतीय हर जगह अपनी छाप छोड़ रहा है। इससे अमेरिका जैसे देशों में भी डर हैं।

भारत की 60 प्रतिशत आबादी युवा हैं। आज भारतीय हर जगह अपनी छाप छोड़ रहा है। इससे अमेरिका जैसे देशों में भी डर हैं। हमें गांवों की प्रतिभाओं को भी आगे लाना होगा। यह बात महापौर घनश्याम ओझा ने युवा महोत्सव 2015 कार्यक्रम में कहीं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर से चलाए जा रहे कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम से युवाओं को जोडऩे का आह्वान किया।

जिला युवा बोर्ड, नेहरू युवा केंद्र, खेल विभाग, शिक्षा विभाग व राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास विभाग के तत्वावधान में गुरुवार को टाउन हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान जिला कलक्टर डॉ. प्रीतम बी यशवंत ने कहा कि युवा इस देश के इंजन हैं, इनसे ही 21वीं सदी हैं।

युवा महोत्सव के आयोजन से सभी स्तर की प्रतिभाओं को आगे लाने में मदद मिलेगी। इस दौरान जिला कलक्टर ने प्रतिभाओं को सम्मानित कर उनकी हौंसला आफजाई की। इसके बाद कला से जुड़ी विभिन्न प्रतिभाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोहा।



कार्यक्रम में जिला रोजगार केंद्र की ओर से विभिन्न प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के विभिन्न कोर्सेज की जानकारी दी गई और इनके रजिस्ट्रेशन करवाए। इस दौरान युवाओं ने आगे बढ़कर कौशल से जुड़े कार्यक्रमों में रजिस्ट्रेशन करवाए।

कार्यक्रम में महिला बाल विकास विभाग, खेल विभाग, जिला प्रशासन एवं नेहरू युवा केंद्र सहित विभिन्न क्षेत्रों की युवा प्रतिभाओं ने भाग लिया।
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned