डबल डेकर चलने से बढ़ जाएगी दिल्ली के लिए कनेक्टिविटी

रेलवे की ओर से जयपुर से दिल्ली के लिए जाने वाली डबल डेकर ट्रेन को 10 अक्टूबर से फिर से संचालित करने से न केवल दिल्ली के आवागमन के लिए ट्रेन की कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी

By: Ashish

Published: 08 Oct 2020, 05:34 PM IST

जयपुर
रेलवे की ओर से जयपुर से दिल्ली के लिए जाने वाली डबल डेकर ट्रेन ( Double decker Train ) को 10 अक्टूबर से फिर से संचालित करने से न केवल दिल्ली के आवागमन के लिए ट्रेन की कनेक्टिविटी ( connectivity of the train ) बढ़ जाएगी बल्कि यात्रियों ( passengers ) को सहुलियत भी मिलेगी। खासतौर पर जयपुर से दिल्ली गुड़गांव के लिए साप्ताहिक रूप से अपडाउन करने वाले यात्रियों को इस ट्रेन के चलने से राहत मिलेगी। अक्सर वीकली जयपुर से दिल्ली अपडाउन करने वाले यात्री सोमवार को डबल डेकर से दिल्ली तक का सफर करना और शुक्रवार को दिल्ली से जयपुर का सफर करना पसंद करते रहे हैं।
कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन में ट्रेनों का संचालन बंद करने और फिर अनलॉक के दौरान स्पेशल ट्रेन शुरू करने से अब उत्तर पश्चिम से 20 जोड़ी स्पेश ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इनमें जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला डबल डेकर, जोधपुर दिल्ली सराय त्रिसाप्ताहिक, दिल्ली अहमदाबाद आश्रम, अजमेर दिल्ली सराय ट्रेन के संचालन से जयपुर से दिल्ली की कनेक्टिविटी बढ़ गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 02985, जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट डबल डेकर स्पेशल ट्रेन 10 अक्टूबर से नियमित रूप से संचालित होगी। यह ट्रेन प्रतिदिन जयपुर से सुबह 6 बजे रवाना होगी और 10.30 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुॅचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02986, दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सुपरफास्ट डबल डेकर स्पेशल 10 अक्टूबर से ही प्रतिदिन दिल्ली सराय रोहिल्ला से शाम 5.35 बजे रवाना होकर रात 10.05 बजे जयपुर पहुॅचेगी। गौरतलब है लॉकडाउन के बाद 1 जून से रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे से 10 जोड़ी ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। अभी जयपुर ने नौ स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned