scriptथानाधिकारी के लिए दस लाख की रिश्वत लेने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार | Constable arrested for taking a bribe of one million for the officer | Patrika News

थानाधिकारी के लिए दस लाख की रिश्वत लेने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Oct 27, 2020 09:32:09 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

जयपुर के एक होटल से पकड़ा रंगे हाथ

थानाधिकारी के लिए दस लाख की रिश्वत लेने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार

थानाधिकारी के लिए दस लाख की रिश्वत लेने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने जवाहरलाल नेहरू मार्ग स्थित एक होटल से दस लाख रुपए की रिश्वत लेते एक कांस्टेबल को पकड़ा हैं। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी रिश्वत की राशि श्रीगंगानगर के जवाहर नगर थानाप्रभारी राजेश सिहाग के इशारे पर वसूल रहा था।
एसीबी के महानिदेशक बी.एल सोनी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी श्री गंगानगर का कांस्टेबल नरेशचंद मीणा हैं। वह श्रीगंगानगर के जवाहर नगर थानाप्रभारी राजेश सिहाग का रीडर हैं। एसीबी ने उसे जयपुर में जवाहरलाल नेहरू मार्ग स्थित होटल रेडिसन में 10 लाख रुपए रिश्वत लेते समय रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत की यह राशि मादक पदार्थ के दर्ज एक मामले में बचाने के लिए उत्तर प्रदेश के कानपुर निवासी दवा कारोबारी हरदीपसिंह से ली। परिवादी हरदीपसिंह ने ब्यूरो में दी शिकायत में बताया कि आरोपी एसएचओ और कांस्टेबल उससे 16 लाख रुपए पहले ही वसूल चुके थे। डीजी सोनी ने बताया कि कांस्टेबल को पकडऩे के लिए जोधपुर एसीबी के एएसपी नरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। जोधपुर टीम सोमवार सुबह 6 बजे जयपुर पहुंच गई और सोमवार शाम 5 बजे आरोपी कांस्टेबल को होटल में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ लिया।
टीम पहुंची उससे पहले भी भाग गया थानाप्रभारी-
एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि कांस्टेबल को पकडऩे के बाद श्रीगंगानगर में तैयार कर रखी टीम को जवाहर नगर थाने एसएचओ राजेश सिहाग को पकड़ने भेजा। टीम थाने पहुंची, इससे कुछ देर पहले ही थानाप्रभारी गश्त पर निकला था। लेकिन एसएचओ को एसीबी टीम की सूचना मिल गई और वह भाग गया।

ट्रेंडिंग वीडियो