कांस्टेबल भर्ती परीक्षा मई में संभव

प्रदेशभर के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबर

जयपुर. पुलिस मुख्यालय की ओर से कांस्टेबल (सामान्य एवं चालक) के 5,438 पदों के लिए प्रस्तावित भर्ती परीक्षा मई में आयोजित की जा सकती है। इसकी तिथि एवं लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 7 दिन पहले अभ्यर्थी के एसएसओ आईडी पर प्राप्त होंगे।
अतिरिक्त महानिदेशक (पुलिस) बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि मई में परीक्षा के आयोजन की संभावना है। इसके अनुसार अभ्यर्थियों को तैयारी करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि उक्त परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।
फिजियोथैरेपिस्ट भर्ती : दोबारा आवेदन मांगे
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने फिजियोथैरेपिस्ट भर्ती परीक्षा-2018 के तहत पात्र अभ्यर्थियों से 26 मार्च से 9 अप्रेल तक दोबारा आवेदन मांगे हैं। सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि28 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन 29 मार्च, 18 को जारी हुआ था। कार्मिक विभाग के 23 जून, 19 के पत्रानुसार प्रक्रियाधीन भर्तियों में अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) का आरक्षण एक से बढ़ाकर पांच प्रतिशत, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10 प्रतिशत और विशेष योग्यजन को किया है। वहीं, शुद्धि पत्र 4 मई और15 मई 2018 को जारी किए थे। कई अभ्यर्थियों ने अनारक्षित श्रेणी में आवेदन किया था। वे 19 फरवरी 2019 के बाद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पात्र हैं। ऐसे अभ्यर्थी अपनी श्रेणी के संबंध में 23 से 29 अप्रेल तक ऑनलाइन संशोधन कर सकेंगे।

Rajkumar Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned