scriptपुलिस ट्रेनिंग में 10 किलोमीटर की दौड़ के दौरान कांस्टेबल की मौत, नौ दिन रहा कोमा में | Constables death during the police training 10 km race | Patrika News

पुलिस ट्रेनिंग में 10 किलोमीटर की दौड़ के दौरान कांस्टेबल की मौत, नौ दिन रहा कोमा में

locationजयपुरPublished: Jun 11, 2019 11:03:08 pm

तीसरा जवान अभी भी कोमा में, मृतक दूसरा जवान जयपुर के मेड़ निवासी

jaipur

पुलिस ट्रेनिंग में 10 किलोमीटर की दौड़ के दौरान कांस्टेबल की मौत, नौ दिन रहा कोमा में

मुकेश शर्मा / जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट में भर्ती होने के बाद छतीसगढ़ के भिलाई स्थित सीआईएसएफ कैम्प में प्रशिक्षण लेने के दौरान 10 किलोमीटर दौड़ के दौरान तबीयत बिगडऩे पर कोमा में गए दूसरे जवान अजय सिंह ने मंगलवार शाम को दम तोड़ दिया। मृतक कांस्टेबल अजय सिंह 2 जून से कोमा था और भिलाई अस्पताल में ही उसका इलाज चल रहा था। अजय सिंह से पहले 2 जून को दौड़ के दौरान कोमा में चले गए जवान मोहनलाल ने 6 जून को दम तोड़ दिया था। जबकि उनके साथ कोमा में गए झुंझुनूं के नवलगढ़ स्थित भाटीवाला निवासी कांस्टेबल सोहनलाल गुर्जर को भी अभी होश नहीं आया है। उसकी तबीयत भी गंभीर बताई गई है।
गौरतलब है कि जयपुर कमिश्नरेट के 973 पुलिस में भर्ती हुए जवान जनवरी माह से भिलाई सीआइएसएफ कैम्प में प्रशिक्षण ले रहे हैं। इनका नवम्बर में प्रशिक्षण अवधि पूरी होनी है। 2 जून को सुबह 6.30 से 7.30 बजे वाले बैच की 10 किलोमीटर दौड़ थी। इसी दौड़ के दौरान चार जवानों की तबीयत बिगड़ गई। चारों को कैम्प स्थित स्वास्य केन्द्र में पहुंचाया, जहां पर एक जवान को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि मोहनलाल चौधरी निवासी प्रागपुरा, अजय सिंह निवासी जयपुर जिले के मेड़ और सोहनलाल गुर्जर निवासी झुंझुनूं के नवलगढ़ स्थित भाटीवाला कोमा में चले गए।
मां को नहीं बताया, तेरा लाल चला गया

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अजय सिंह की मां को ब्लड प्रेशर की शिकायत है। इसके चलते परिजनों ने उसकी मां को नहीं बताया कि उसका लाल अब इस दुनिया में नहीं रहा है। हालांकि बुधवार शाम तक अजय का शव उसके गांव पहुंचने की संभावना जताई गई है। शव भिलाई से दिल्ली तक हवाई जहाज से और फिर वहां से सड़क मार्ग होते हुए विराट नगर स्थित मेड़ लाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो