scriptलॉकडाउन में शराब से भरे कंटेनर ने तय किया 1000 किमी का सफर | Container full of liquor covers 1000 km in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में शराब से भरे कंटेनर ने तय किया 1000 किमी का सफर

locationजयपुरPublished: Apr 20, 2020 11:44:58 pm

Submitted by:

vinod

देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है। बावजूद शराब से भरा एक कंटेनर (Container full of wine) हरियाणा से दर्जनों पुलिस थानों, चौकियों और चेकपोस्ट को पार करता हुआ करीब एक हजार किलोमीटर का सफर कर रतनपुर चेकपोस्ट तक आ पहुंचा। जीवन रक्षक दवाओं की आड़ में शराब तस्करी (Liquor smuggling) कर रहे इस कंटेनर को पुलिस ने धर लिया।

लॉकडाउन में शराब से भरे कंटेनर ने तय किया 1000 किमी का सफर

लॉकडाउन में शराब से भरे कंटेनर ने तय किया 1000 किमी का सफर

डूंगरपुर। कोरोना संक्रमण (Corona infection) की रोकथाम के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है। बावजूद शराब से भरा एक कंटेनर (Container full of wine) हरियाणा से दर्जनों पुलिस थानों, चौकियों और चेकपोस्ट को पार करता हुआ करीब एक हजार किलोमीटर का सफर कर डूंगरपुर जिले तक आ पहुंचा। यहां गुजरात सीमा पर रतनपुर चेकपोस्ट पर पुलिस की मुस्तैदी के चलते जीवन रक्षक दवाओं की आड़ में शराब तस्करी (Liquor smuggling) कर रहे इस कंटेनर को सीमा पार करने से पहले ही पुलिस ने धर लिया।
पुलिस अधीक्षक जय यादव की ओर से शराब तस्करी को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत बिछीवाड़ा थानाधिकारी इन्द्रजीत परमार के निर्देशन में मुखबीर की सूचना पर सोमवार सुबह रतनपुर बोर्डर पर नाकाबन्दी की। इस दौरान गुजरे कंटेनर को रूकवाया। चालक ने कंटेनर में दवाएं होना बताते हुए पुलिस को दवाओं के बिल व बिल्टी दिखाई। चालक व परिचालक के हावभाव तथा कंटेनर के आगे डबल नंबर प्लेट देखकर पुलिस का संदेह हुआ। पुलिस ने कंटेनर की बॉडी पर लगी सील तुड़वाकर जांच की तो अंदर शराब के कर्टन भरे हुए थे। पुलिस ने मौके पर शराब को जब्त कर चालक जेतगढ़ भीलवाड़ा निवासी शंभुसिंह पुत्र नाथुसिंह व परिचालक भंवरलाल पुत्र नानूराम खटीक को गिरफ्तार कर लिया। कंटेनर को बिछीवाड़ा थाने पर लाकर गणना कराने पर उसमें कुल ६७५ कर्टन शराब पाई गई। पुलिस ने जब्त शराब का बाजार मूल्य 50 लाख रुपए होने का दावा किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो