scriptगहलोत सरकार के खिलाफ एकजुट हुए संविदाकर्मी, राहुल गांधी की यात्रा को लेकर दे डाली चेतावनी… | Contract workers united against the government | Patrika News

गहलोत सरकार के खिलाफ एकजुट हुए संविदाकर्मी, राहुल गांधी की यात्रा को लेकर दे डाली चेतावनी…

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2022 07:16:15 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

विद्याधर नगर स्टेडियम में राजस्थान में विभिन्न विभागों में संविदा पर कार्यरत संविदा कार्मिकों ने आज सरकार के खिलाफ हमला बोला। उन्होंने राजस्थान सिविल सेवा पदों पर संविदा कार्मिक रखे जाने वाले नियम के विरोध में धरना दिया।

सरकार के खिलाफ एकजुट हुए संविदाकर्मी

सरकार के खिलाफ एकजुट हुए संविदाकर्मी

जयपुर। विद्याधर नगर स्टेडियम में राजस्थान में विभिन्न विभागों में संविदा पर कार्यरत संविदा कार्मिकों ने आज सरकार के खिलाफ हमला बोला। उन्होंने राजस्थान सिविल सेवा पदों पर संविदा कार्मिक रखे जाने वाले नियम के विरोध में धरना दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में संविदा कार्मिक उपस्थित हुए।
यह भी पढ़ें

प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान विरोध की तैयारी

इन संविदा कार्मिकों की मुख्य मांग यह थी कि हालही में जारी संविदा कार्मिकों के नियम में विभिन्न विभागों में पिछले 15 से 20 वर्षों से भी अधिक अवधि से कार्यरत संविदा कार्मिकों के अनुभव को 0 मानते हुए 5 वर्ष के लिए पुनः संविदा पर रखा जा रहा है। जिसमें कहीं भी नियमितीकरण का कोई भी खाका नहीं है। संविदा संयुक्त मोर्चा के संयोजक शमशेर खां भालू ने कहा कि यह एक सांकेतिक विरोध प्रदर्शन था। यदि सरकार की ओर से जल्द ही संविदा कार्मिकों के नियमित पद बनाते हुए पुरानी संविदा सेवा को मान्य करते हुए नियमित नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। साथ ही अगले माह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान संविदा कार्मिक अपना विरोध दर्ज कराएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो