पंचायत चुनाव मतदान के बाद बढ़ा विवाद,धौलपुर में फिर हुई फायरिंग

आज सुबह हुई फायरिंग में तीन को लगी गोली



जयपुर

पहले चरण के पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए। लेकिन परिणाम आने के बाद अब जिलों मे अलग अलग हिंसा की घटनाओं की खबर सामने आने लगी हैं। हालांकि शुक्रवार और शनिवार को हुई हिंसक घटनाओं के बाद पुलिस ने मामला संभाल लिया था। लेकिन अब फिर से फायरिंग की घटना ने पुलिस की नाक में दम कर दिया हैं। आज फिर से सुबह धौलपुर में फायरिंग हुई है। जहां पर पर पुलिस ने अतिरिक्त जाब्ता लगाकर स्थिति को संभाल लिया। जिसके बाद आज सुबह से ही पुलिस के आलाधिकारी और अन्य पुलिसकर्मी मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। पुलिस पहरे में शांति बरकरार हैं। पुलिस के अनुसार प्रदेश के धौलपुर बांसवाड़ा,चित्तोड़गढ़,प्रतापगढ़,करौली,डूंगरपुर और भरतपुर जिलें से हिंसा की खबर आई हैं।
धौलपुर में आज फिर हुई फायरिंग
धौलपुर पंचायत समिति की मड़आ भाऊ ग्राम पंचायत के गांव जगरिया पुरा में जीते हुए प्रत्याशी की ओर से हारे हुए प्रत्याशी को उलाहना देने पर हुई कहासुनी के बाद हारने वाले पक्ष ने फायरिंग कर दी। जिससे तीन लोगों के गोली लगने से वह गंभीर रुप से घायल हो गए। जिन्हें राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। थानाधिकारी आशुतोष चारण ने बताया कि चुनाव में हारा हुआ पक्ष और जीता हुआ पक्ष एक जगह था। इसी दौरान हार जीत को लेकर विवाद शुरू हो गया। जिसमें हारे हुए पक्ष की ओर से उलाहना देने पर फायरिंग कर दी जिसमें अनुप,अनिल और संदीप को गोली लग गई। जिन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया हैं। हालांकि पुलिस मामले की तलाश में जुटी हुई हैं।
भरतपुर में हुई फायरिंग
भरतपुर में शनिवार को जीत के जश्न में दो पक्ष आपस में भिड़ पड़े। मामला बढ़ने के बाद एक पक्ष ने फायरिंग कर दी। इससे वहां दहशत फैल गई। दुकानें बंद कर दी गई और लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे वहां तनाव पैदा हो गया। इसी तरह कैथवाड़ा कस्बे में फायरिंग हुई। जहां भी हारे हुए प्रत्याशी के समर्थकों ने जीते हुए प्रत्याशी के समर्थकों के साथ मारपीट कर दी। दोनों तरफ से झगड़ा बढ़ता गया और फिर एक पक्ष ने फायरिंग कर दी।

HIMANSHU SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned