scriptगैस से खाना पकाना और वाहन चलाना हो सकेगा सस्ता! | Cooking with gas and driving a vehicle will be cheaper | Patrika News

गैस से खाना पकाना और वाहन चलाना हो सकेगा सस्ता!

locationजयपुरPublished: Feb 24, 2020 12:09:21 am

Submitted by:

Jagmohan Sharma

अप्रेल 2020 से: प्राकृतिक गैस के दाम में हो सकती है बड़ी कटौती

jaipur

गैस से खाना पकाना और वाहन चलाना हो सकेगा सस्ता!

नई दिल्ली. वैश्विक स्तर पर दाम में नरमी के साथ देश में प्राकृतिक गैस (नेचुरल गैस) की कीमतों में अप्रैल से 25 फीसदी की कटौती हो सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र की ओएनजीसी व ऑयल इंडिया लिमिटेड एक अप्रैल से छह महीने की अवधि के लिए गैस के दाम में कटौती कर इसे करीब 2.5 डॉलर प्रति 10 लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट कर सकती हैं।
फिलहाल यह 3.23 डॉलर प्रति यूनिट है। देश में उत्पादित गैस में इन दोनों कंपनियों की अच्छी-खासी हिस्सेदारी है। सूत्रों के अनुसार कठिन फील्डों से उत्पादित गैस के दाम भी मौजूदा 8.43 डॉलर प्रति यूनिट से कम कर 5.50 डॉलर प्रति यूनिट किए जा सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले, प्राकृतिक गैस की कीमत में एक अक्टूबर को 12.5 प्रतिशत की कटौती की गई थी। इसके तहत दर 3.69 डॉलर प्रति यूनिट से कम कर 3.23 डॉलर प्रति यूनिट किया गया। वहीं कठिन क्षेत्रों से उत्पादित गैस के लिए कीमत उच्चतम स्तर 9.32 डॉलर प्रति यूनिट से घटाकर 8.43 डॉलर प्रति यूनिट किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो