scriptइनकी उम्र पर रहम भी नहीं आता, बुजुर्गों को तपती गर्मी में कई घंटे खड़े रहना पड़ता, जाने क्या है वजह | cooperative consumer drug stores give NOC to pensioners | Patrika News

इनकी उम्र पर रहम भी नहीं आता, बुजुर्गों को तपती गर्मी में कई घंटे खड़े रहना पड़ता, जाने क्या है वजह

locationजयपुरPublished: May 03, 2019 01:21:41 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

40 डिग्री तापमान में पेशनर्स को खाने पड़ रहे धक्के

Jaipur

इनकी उम्र पर रहम भी नहीं आता, बुजुर्गों को तपती गर्मी में कई घंटे खड़े रहना पड़ता, जाने क्या है वजह

जयपुर. सरकारी अस्पतालों के सहकारी दवा उपभोक्ता भंडारों पर पेंशनर्स को दवा मिलने में धक्के खाने का सिलसिला सरकार के चुनावों में व्यस्त होने से बढ़ता ही जा रहा है। कॉनफेड की ओर से दवा कंपनियों को किया जाने वाला करीब 50 करोड़ का भुगतान अटका होने के कारण कंपनियों की ओर से दवाओं की आपूर्ति बीच बीच में ठप की जा रही है। जिससे इन भंडारों पर दवाएं पूरी मात्रा में उपलब्ध ही नहीं है। पेंशनर्स दवा के लिए कई घंटे भरी गर्मी में खड़े रहते हैं और बाद में उन्हें अधिकांश दवाओं की एनओसी थमा दी जाती है।
सर्वाधिक परेशानी एसएमएस अस्पताल के सहकारी दवा भंडार पर है, जहां बैठने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। पेंशनर्स की इस मजबूरी का फायदा उठाकर वहां अब निजी दवा दुकानों के लपके भी घूम रहे हैं, जो कि अपनी दलाली वाली दुकान पर पेंशनर्स को ले जा रहे हैं। जो दवाइयां पेंशनर्स को नहीं मिल रही हैं, उनमे बीपी, डायबिटीज जैसी नियमित दवाइयां भी शामिल हैं। डॉक्टरों को दिखाने के लिए प्रदेश के दूरदराज के इलाकों से जयपुर आने वाले पेंशनर्स को अधिक परेशानी हो रही है।
40 डिग्री तापमान, देखने वाला कोई नहीं

पेंशनर्स का कहना है कि 40 डिग्री तापमान में उन्हें कई घंटों तक खड़ा रखा जा रहा है, लेकिन दवाइयां नहीं मिलती। यह देखने वाला कोई नहीं है। कॉनफेड कई महीनों से कह रहा है कि सरकार से भुगतान नहीं आ रहा। भुगतान नहीं आ रहा तो उसका समाधान क्या है। इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो