कोरोना वायरस पांच विदेशी संदिग्धों के आरयूएचएस किया शिफ्ट

-

By: Avinash Bakolia

Published: 07 Mar 2020, 10:28 PM IST

जयपुर. सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस संदिग्ध पांच विदेशी नागरिकों को शनिवार को प्रताप नगर स्थित राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) में शिफ्ट किया गया है।
एसएमएस से मिली जानकारी के अनुसार विदेशी मरीज हॉन्गकॉन्ग, जापान, जर्मनी और इंग्लैंड के हैं। सभी पांचों विदेशी नागरिकों की स्क्रीनिंग की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन के लिए आरयूएचएस भेजा गया है।
साउथ अफ्रीका दम्पती भर्ती
एसएमएस अस्पताल में शनिवार को कोरोना संदिग्ध साउथ अफ्रीका दम्पती को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। इनके सैम्पल जांच के लिए भेजे हैं। रिपोर्ट आने का इंतजार है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि दम्पती साउथ अफ्रीका से दिल्ली,वाराणसी, आगरा होता हुए जयपुर आए हैं। खांसी-जुकाम होने पर दम्पतील खुद अस्पताल पहुंचा।

सभी विदेशी नागरिकों की होगी स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए प्रदेश में आने वाले सभी विदेश नागरिकों की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के दलों द्वारा स्क्रीनिंग की जाएगी। संदिग्ध पाये जाने पर आइसोलेशन वार्ड में रखकर जांच करवाई जाएगी। अब तक एयरपोर्ट पर ही विदेशी नागरिकों की स्क्रीनिंग की जा रही थी, लेकिन रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भी स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाएगी। चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने शनिवार को स्वास्थ्य भवन में कोरोना वायरस नियंत्रण एवं उपचार सेवाओं की विशेष समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी।

Avinash Bakolia Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned