प्रदेश में लक्षित 5.14 करोड़ में से 5 करोड़ से ज्यादा को लगी पहली डोज

सब हैडिंग
चिकित्सा मंत्री ने कहा..एक डोज लगाने से कोरोना का खतरा कम हुआ, टला नहीं है

By: Vikas Jain

Updated: 14 Sep 2021, 10:43 AM IST

विकास जैन

जयपुर, प्रदेश में सोमवार शाम तक प्रदेश की लक्षित आबादी में से 5 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लगा दी गई है। चिकित्सा विभाग के मुताबिक लक्षित आबादी 5.14 करोड़ में से 3.73 करोड़ लोगों को पहली और 1.27 करोड़ लोगों को दूसरी डोज सहित कुल 5.78 करोड़ से अधिक लोगों को दोनों डोज लगाई जा चुकी है।

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश की आधी आबादी के एक डोज लगने से कोरोना संक्रमण का खतरा कम तो हुआ है, लेकिन टला नहीं है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए विशेष सतर्कता बनाए रखने की आवश्यकता है।
विकास जैन — जयपुर

लक्षित आबादी का 73 प्रतिशत कवर - गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान ने 5 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया गया है। यह हेल्थकेयर वर्कर्स की मेहनत एवं आमजन के सहयोग का नतीजा है। लक्षित आबादी 5.14 करोड़ के लगभग 73% यानी 3.74 करोड़ को कम से कम एक डोज एवं करीब 25% यानी 1.27 करोड़ लोगों को दोनों डोज लगा दी गई हैं। गहलोत ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन को लेकर लोगों में उत्साह है, जिसके कारण हम जल्द से जल्द सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाकर कोविड की तीसरी लहर की आशंका को खत्म करेंगे।

Vikas Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned