राजस्थान की अब इन जेलों पर हो गया '' हमला '', हडकंप मचा

अधिकतर जेलों में संक्रमण नहीं फैला है लेकिन प्रदेश की दो जेलों में पिछले पांच दिन के दौरान बड़ा संक्रमण फैला है और संक्रणम की चपेट में कई बंदी और स्टाफ आ गए हैं।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 01 Jul 2020, 12:06 PM IST

जयपुर
राजस्थान में जेलों को संभालने वाले अफसर फिर से परेशान हो गए हैं। प्रदेश की दो बड़ी जेलों में फिर से वायरस का अटैक हो गया है। कोरोना वायरस से बचने के लिए जेल प्रशासन कई प्रयास कर रहा है और इसी कारण से अधिकतर जेलों में संक्रमण नहीं फैला है लेकिन प्रदेश की दो जेलों में पिछले पांच दिन के दौरान बड़ा संक्रमण फैला है और संक्रणम की चपेट में कई बंदी और स्टाफ आ गए हैं। हांलाकि अब उनका इलाज कराया जा रहा है और उनको अन्य बंदियों से पूरी तरह से अलग रखा जा रहा है। दरअसल प्रदेश की भरजपुर जेल और उसके बाद अब प्रतापगढ़ जेल में बंदी और स्टाफ पॉजिटिव आया है।

जयपुर जेल में हंगामा कर चुका है कोरोना
जयपुर जेल में सबसे बड़ा विस्फोट किया था कोरोना ने मई के महीने में। जयपुर जिला जेल में और उसके बाद जयपुर सेंट्रल जेल में कोरोनो से पीडित बंदी और स्टाफ मिलना शुरू हुआ तो कुछ ही दिनों में उनकी संख्या बढ़कर चार सौ से भी ज्यादा पहुंच गई। हांलाकि बाद में नियमों की संख्ती से पालना कराकर इसे दुरूस्त किया गया। यहां तक कि जयपुर जिला जेल के अधीक्षक गोविंद सिंह भी चार बार जांच कराने के बाद नेगेटिव हो सके और एक महीने के बाद जेल मे फिर से पहुंचें। इसी महीने में वे रिटायर हो रहे हैं। जयपुर जेल के बाद झुझुनूं जिला जेल में भी बंदी और स्टाफ पॉजिटिव पाए गए थे।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned