scriptप्रदेश में आज से शुरू होगा कोरोना जागरुकता अभियान, सीएम करेंगे वर्चुअल लॉन्चिंग | Corona awareness campaign will start in the state from today | Patrika News

प्रदेश में आज से शुरू होगा कोरोना जागरुकता अभियान, सीएम करेंगे वर्चुअल लॉन्चिंग

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2020 10:02:37 am

Submitted by:

firoz shaifi

कोरोना के खिलाफ जागरुकता अभियान शुरू करने वाला पहला राज्य बना राजस्थान, सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जन प्रतिनिधि-अफसर जुड़ेंगे, 11500 ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि भी जुड़ेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से

जयपुर। प्रदेश में आज से 30 जून तक कोरोना जागरुकता को लेकर महाभियान चलेगा। 30 जून तक कोरोना के खिलाफ गांव, ढाणी और शहरों में कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरुक किया जाएगा। सीएम अशोक गहलोत आज सुबह 11 बजे से कोरोना जागरुकता अभियान की वर्चुअल लॉन्चिंग करेंगे।
‘‘खुद के स्वास्थ्य का खुद ख्याल रखना ही कोरोना से बचने का मुख्य उपाय है‘‘, थीम के साथ संचालित इस अभियान का लक्ष्य राजस्थान में कोरोना संक्रमण से रिकवरी की दर अधिक तेजी से बढे़ तथा मृत्यु दर निरंतर कम होते हुए शुन्य हो जाए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस अभियान को लॉन्च करेंगे।
वीसी में सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों, जिला कलेक्टर्स, एसडीएम, एडीएम, पंचायत स्तर के अधिकारी और 11500 ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। जयपुर जिले के प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होंगे।

जागरुकता अभियान में बना पहला राज्य
कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर इतने बड़े स्तर पर जागरुकता अभियान चलाने के मामले में राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां इस अभियान के तहत हर व्यक्ति को मास्क लगाने, दो गज की दूरी रखने, बार-बार हाथ धोने, सार्वजनिक स्थान पर नहीं थूकने, कोरोना के लक्षण नजर आने पर तुरंत नजदीकी अस्पताल में जाकर जांच कराने एवं परामर्श लेने जैसी सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जाएगा।

अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील
वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारी-कर्मचारियों, भामाशाहों, एनजीओ, सामाजिक संगठनों के साथ ही आमजन से भी इस अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की है। सीएम गहलोत का कहना है कि राज्य सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों एवं आमजन से मिले सहयोग के चलते आज प्रदेश में इस बीमारी से रिकवरी की दर देश में सबसे ज्यादा 77 प्रतिशत से अधिक है। प्रदेश में कोरोना से मृत्यु दर भी अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम करीब 2.32 प्रतिशत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो