script

‘पौष्टिक भोजन पर ध्यान देकर हराया जा सकता है कोरोना’

locationजयपुरPublished: May 24, 2020 09:57:40 am

Submitted by:

Subhash Raj

जयपुर. आल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस का दावा है कि कोरोना को पौष्टिक भोजन पर ध्यान देकर पूरी तरह हराया जा सकता है, क्योंकि इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा होता है। कांग्रेस ने पौष्टिक भोजन से प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जनजागरूकता अभियान छेड़ रखा है। उसने राजस्थान में इस अभियान की अगुवाई का जिम्मा दो यूनानी चिकित्सकों को सौंपा है। इसके लिए उन्हें नवगठित राजस्थान मेडिकल आॅफिसर विंग का अध्यक्ष और महासचिव बनाया गया है।

'पौष्टिक भोजन पर ध्यान देकर हराया जा सकता है कोरोना'

‘पौष्टिक भोजन पर ध्यान देकर हराया जा सकता है कोरोना’

आल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस के मानद महासचिव डा. सैयद अहमद ने बताया कि राजस्थान में कार्यरत यूनानी चिकित्सक डा. मोहम्मद सिद्दिकी को राजस्थान मेडिकल आफिसर विंग का अध्यक्ष और डा. मोहम्मद रोशन को महासचिव नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि डा. सिद्दिकी और डा. रोशन ने कोरोना काल में बुरी तरह डरे हुए और घरों में बंद इंसानों के बीच जाकर उन्हें भरोसा दिलाया कि इस बीमारी से न सिर्फ बचाव सम्भव है बल्कि कुछ सावधानियां रखकर इसके संक्रमण से भी दूर रहा जा सकता है।
कांग्रेस के मानद महासचिव डा. सैयद अहमद के मुताबिक दोनों हकीमों के इस कार्य से जयपुर के परकोटे में सहमी हुई आबादी के एक बड़े हिस्से में आशा का संचार हुआ जिससे डर तथा घबराहट के माहौल पर काबू पाने में सफलता मिली है।
मानद महासचिव ने बताया कि कोरोना काल में वायरस के भय में जी रहे देश की आबादी को यह समझ लेना चाहिए कि डरकर नहीं बल्कि सावधानियों के साथ मुकाबला करके ही कोरोना को हराया जा सकता है। इसके लिए लोगों को अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक भोजन पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में आॅल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस ने संगठन को विस्तार देते हुए यूथ विंग, महिला विंग, फार्मेसी विंग, रिसर्च तकनीकी विंग, इंटरनेशनल कोआर्डिनेशन विंग और यूनानी मेडिकल आफिसर विंग का गठन किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो