scriptCoronavirus Update: राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में संक्रमित 3.25 लाख पार | corona cases in rajasthan rural area wise | Patrika News

Coronavirus Update: राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में संक्रमित 3.25 लाख पार

locationजयपुरPublished: May 17, 2021 09:26:16 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में कोरोना की दूसरी लहर का कहर खूब बरपा। अब तक सामने आए 8.59 लाख संक्रमितों में से 3.25 लाख से अधिक मरीज ग्रामीण इलाकों के हैं।

coronavirus in rajasthan

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में कोरोना की दूसरी लहर का कहर खूब बरपा। अब तक सामने आए 8.59 लाख संक्रमितों में से 3.25 लाख से अधिक मरीज ग्रामीण इलाकों के हैं।

पिछली लहर की तुलना में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी
चिकित्सा विभाग के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के संक्रमितों का प्रतिशत पिछली लहर की 32 प्रतिशत की तुलना में करीब 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 38 प्रतिशत है। शेष संक्रमित प्रदेश के शहरी इलाकों के हैं। कुल 98.62 लाख जांचों में से ग्रामीण इलाकों जांचों की संख्या भी इसी प्रतिशत के हिसाब से करीब 37.47 लाख रही है।

गांवों में जांचों के लिए पर्याप्त सुविधा ही नहीं
प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में कोविड जांचें भी अधिक नहीं हो रही है। अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच की सुविधा भी सप्ताह में एक या दो दिन ही उपलब्ध रहती है। नतीजा, वहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है। गांवों में उपचार की पर्याप्त सुविधाएं नहीं होने से वहां के गंभीर संक्रमित उपचार के लिए शहरों के अस्पतालों में आ रहे हैं, जिससे यहां के अस्पतालों पर भी दबाव बढ़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो