केवल 3 दिन में मिले 1636 कोरोना संक्रमित, जानिए क्यों सामने आ रहे रिकॉर्ड मामले

राजस्थान में पिछले तीन दिन में ही 1636 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके है।

By: santosh

Updated: 07 Jul 2020, 05:54 PM IST

जयपुर। राजस्थान में कोरोना विकराल होता जा रहा है। पिछले तीन दिन में ही प्रदेश में 1636 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं।। प्रदेश में 4 जुलाई को 480, 5 जुलाई को रिकॉर्ड 632 और 6 जुलाई को 524 कोरोना पॉजिटिव मिले।

कोरोना के मामलों का तेजी से बढ़ने का कारण ज्यादा जांच और लोगों का सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करना है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पहले हम प्रतिदिन 15,000 जांच कर रहे थे, लेकिन अब हमने इसे बढ़ाकर 20,000 प्रति दिन कर दिया है। इसी वजह से जिलों में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है।

प्रतापगढ़ जिले से कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि दर्ज की गई है, जहां जिला जेल में तेजी से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। धौलपुर में भी मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। जालोर जिले में प्रवासियों की वजह से ग्रामीण इलाकों में भी संक्रमत तेजी से फैल रहा है। बीकानेर में भी कोरोना लोगों को डरा रहा है।

अलवर जिले की औद्योगिक नगरी भिवाड़ी क्षेत्र में वायरस के प्रसार को रोकने में स्वास्थ्य अधिकारियों को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। भिवाड़ी में एक कंपनी में करीब 25 श्रमिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी अलवर डॉ. ओपी मीणा ने कहा कि उद्योगों ने काम करना शुरू कर दिया है, लेकिन नियमों का पालन नहीं करने की वजह से श्रमिक संक्रमित हुए हैं।

भरतपुर में भी कोरोना ने कहर बरपा रखा है। भरतपुर में संक्रमण को रोकने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन फिर भी क्षेत्र में मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सात जुलाई को सुबह भी प्रदेश में 234 नए संक्रमित मरीज मिले जबकि 4 कोरोना मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 20922 हो गई वहीं अब-तक 465 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned