scriptहटेगा वीकेंड कर्फ्यू, घटेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय, शादी व धर्म स्थलों को खोलने की मिलेगी छूट | Corona curphew 3rd guide line cm ashok gehlot cabinet meeting news | Patrika News

हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, घटेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय, शादी व धर्म स्थलों को खोलने की मिलेगी छूट

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2021 09:42:26 am

मुख्यमंत्री ने बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक, अनलॉक की तीसरी गाइडलाइन होगी तैयार, गहलोत बैठक के बाद देंगे अंतिम रूप

a3.jpg
जयपुर। राज्य सरकार ने कोरोना के तहत लगाई गई पाबंदियों में और छूट देने की तैयारी कर ली है। इसके तहत वीकेंड कफ्र्यू हटाया जा सकता है और रात्रिकालीन कफ्र्यू का समय घटाया जाएगा। शादी संबंधी आयोजनों व धर्म स्थलों को खोलने के लिए भी सशर्त छूट मिलेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को वीसी के जरिए मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे, जिसमें मॉडिफाइड अनलॉक की तीसरी गाइडलाइन तय की जाएगी। मुख्यमंत्री की ओर से अन्तिम रूप देने के बाद गृह विभाग गाइडलाइन जारी करेगा।
सूत्रों ने बताया कि नई गाइडलाइन में बाजार खुले रखने का समय शाम को दो घंटे और बढ़ाया जा सकता है। रात्रिकालीन कफ्र्यू का समय घटाकर शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक किया जा सकता है। शादी संबंधी आयोजन व धार्मिक स्थलों को खोलने पर 30 जून तक प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसमें भी कुछ राहत मिल सकती है।
सशर्त खुल सकेंगे सिनेमाघर, मल्टी प्लेक्स व कोचिंग सेंटर

सूत्रों ने बताया कि नई गाइडलाइन में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को कुछ पाबंदियों के साथ खोलने की इजाजत मिल सकती है। साथ ही, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए कोचिंग सेंटरों को भी सशर्त खोलने की छूट मिल सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो