Corona Death Rate : राजस्थान में कोरोना की मृत्यु दर 1.43 फीसदी

Corona Death Rate : जयपुर . Corona से होने वाली Death Rate राजस्थान में केवल 1.43 Percent है। राज्य में जो मौतें हुई हैं वे मरीज भी Covid 19 के साथ अन्य घातक Diseases से भी ग्रसित थे।

By: Anil Chauchan

Published: 23 Apr 2020, 06:23 PM IST

Corona Death Rate : जयपुर . कोरोना ( Corona ) से होने वाली मृत्यु दर ( Death Rate ) राजस्थान में केवल 1.43 प्रतिशत ( 1.43 Percent ) है। राज्य में जो मौतें हुई हैं वे मरीज भी कोविड ( Covid 19 ) के साथ अन्य घातक बीमारियों ( Diseases ) से भी ग्रसित थे।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना से होने वाली मौतों का राष्ट्रीय प्रतिशत 3.18 है। प्रदेश में यह काफी कम है और प्रदेश देश में 15वें स्थान पर है।
उन्होंने कहा कि राज्य में पॉजीटिव से नेगेटिव होने वाले मरीजों की दर भी अन्य राज्यों की तुलना में खासी बेहतर है। प्रदेश में पॉजिटिव से नेगेटिव होने वाले मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। खुशी की बात यह है कि कुल पॉजिटिव मरीजों में से अब तक 407 लोग पॉजीटिव से नेगेटिव हो चुके हैं और 134 को तो डिस्चार्ज भी किया जा चुका है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह भी प्रयास किए जा रहे हैं कि आने वाले समय में कोरोना की जांचों की संख्या को बढ़ाया जाए ताकि ज्यादा सैंपल एकत्र ना हो और रिपोर्ट जल्द मिल सके।

Corona virus
Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned