scriptकोरोना: गंदे वीडियो से इस तरह पैसा कमा रहे हैं लोग | corona effect | Patrika News

कोरोना: गंदे वीडियो से इस तरह पैसा कमा रहे हैं लोग

locationजयपुरPublished: Mar 06, 2020 01:41:07 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इस जानलेवा वायरस से पैसा बनाने वालों की भी कमी नहीं हैं। वायरस के प्रभाव को दिखाते हुए एक फिल्म इंडस्ट्री पैसा बना रही है।

crime news

सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान चली Porn Movie, महिला अधिकारी भी थी मौजूद, मची खलबली


जयपुर
दुनिया भर में कोरोना की दहशत फैल रही है। वायरस के प्रभाव मे आने से दुनिया के कई देशों में तीन हजार तीन सौ से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर में एक लाख से भी ज्यादा लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। लेकिन इस बीच इस जानलेवा वायरस से पैसा बनाने वालों की भी कमी नहीं हैं। वायरस के प्रभाव को दिखाते हुए एक फिल्म इंडस्ट्री पैसा बना रही है। दरअसल सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों पॉर्न विडियो फिल्माने वाली एक कंपनी अपने एक्टर्स को लेकर वीडियो बना रही है। उन्होनें इस वायरस को भी भुनाना शुरू कर दिया है। वायरस के प्रभाव को दिखाते हुए उनके एक्टर्स मास्क, दस्ताने और अन्य सुरक्षा उपरणों के साथ एक्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह के कई वीडियो जारी भी किए गए हैं।

बाजार के हालात बेहद खराब
कोरोना का संक्रमण दुनिया की आर्थिक सेहत पर भी भारी पड़ रहा है। वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। शेयर बाजारों पर इसका असर देखने को मिल रहा है। कारों की बिक्री में कमी दर्ज की जा रही है। निवेशक कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हैं। शेयर बाजारों में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। यह पेंशन और व्यक्तिगत बचत खातों पर देखने को मिल सकता है। फरवरी के आखिरी सप्ताह में दुनिया के प्रमुख शेयर बाजारों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। यह 2008 के वित्तीय संकट के बाद सबसे बुरा है। यूरोपीय और अमेरिकी शेयर बाजारों में थोड़ा सा इजाफा हुआ है, जब से यह उम्मीद जगी है कि कोरोना वायरस के खिलाफ अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए देश हस्तक्षेप कर रहे हैं।

उडाने हो रही लगातार रद्द
आंकड़े दर्शाते हैं कि चीन से बुक की गई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 2019 में इसी अवधि की तुलना में पचास फीसदी से ज्यादा पीछे है। हांलाकि उपभोक्ता वस्तुओं ने हाईजीन रखने वाले उत्पादों की बिक्री में वृद्धि देखी है। इसके साथ ही सोने की कीमतों में भी वृद्धि देखी गई है। सोने को हमेशा से ही अनिश्चितता के वक्त में सबसे सुरक्षित माना जाता है। निवेशक इसे देख रहे हैं कि चीन के बाहर फैले कोरोना वायरस के डर से वैश्विक अर्थव्यवस्था के साथ मांग में और गिरावट आएगी। बात भारत की करें तो भारत में तीस से ज्यादा लोग संक्रमित हैं इस वायरस से, हांलाकि कुछ सही भी हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो