scriptकोरोना इफेक्ट : कॉलेज शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों के लिए बनवाए फेसबुक पेज | Corona Effect: College Department has made Facebook page for students | Patrika News

कोरोना इफेक्ट : कॉलेज शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों के लिए बनवाए फेसबुक पेज

locationजयपुरPublished: Mar 31, 2020 03:57:41 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

विद्यार्थी पूछ सकेंगे शिक्षकों से प्रश्न, क्विक रिस्पांस सिस्टम के रूप में बनवाए पेज

Corona Effect: College Department has made Facebook page for students
जयपुर। देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन है। सभी शिक्षण संस्थाएं बंद हैं। ऐसे में विद्यार्थियों को उनकी परीक्षा की चिंता सती रही है। ऐसे में कॉलेज शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों की सहायता के लिए हाल ही नई सेवा शुरू की है। इससे विद्यार्थी अपनी समस्याओं का समाधान कर सकेंगे।
यहां पूछ सकेंगे विद्यार्थी प्रश्न
कॉलेज शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों के लिए दो सहायता शुरू की है। कॉलेज आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ ने बताया कि राज्य में उच्च शिक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए विषयवार क्विक रिस्पांस सिस्टम शुरू किया गया है। इसके लिए फेसबुक पेज बनवाए गए हैं, जिनके माध्यम से स्टूडेंट्स अपने ऑनलाइन सवाल भी कर सकते हैं। इन फेसबुक पेजों पर जुड़े हुए शिक्षक विद्यार्थियों के सवालों का जवाब देंगे। इन पेजेज पर कॉलेजों के साथ—साथ विभिन्न संस्थाओं से जुड़े शिक्षकों को जुड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है। इनका एडमिन कॉलेज शिक्षा विभाग रहेगा।
व्हाट्सएप पर मिलेगी जानकारी
कॉलेज के विद्यार्थियों को व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर जोड़ा जाएगा। इस ग्रुप पर विद्यार्थियों को नोटस, प्रश्न-उत्तर तथा लेक्चर्स शेयर किए जाएंगे। साथ ही ई—कंटेंट के व्याख्यान भी यहां शेयर किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो