Corona Effect : कक्षाएं बंद तो फिर घर को लौटने लगे छात्र-छात्राएं, खाली होने लगे हॉस्टल

दोहरी गाइड लाइन : राजधानी के कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षाओं में हजारों छात्र आ रहे, राजस्थान यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन कक्षाएं बंद हुई तो खाली होने लगे हॉस्टल

By: pushpendra shekhawat

Updated: 15 Apr 2021, 07:14 PM IST

विजय शर्मा / जयपुर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के निर्देशों के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी में शुक्रवार से ऑफलाइन कक्षाओं को बंद कर दिया गया है। अब ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी। इसी को देखते हुए राजस्थान यूनिवर्सिटी से छात्रों का पलायन शुरू हो गया है। यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले छात्र घरों को लौटने लगे हैं। 50 फीसदी छात्रों ने हॉस्टल खाली कर दिए हैं।

10 मई से शुरू होनी है विवि की परीक्षाएं

b2.jpg

कक्षाएं बंद होने से छात्रों में परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। छात्र घरों को लौट रहे हैं। लेकिन परीक्षाएं 10 मई से शुरू होने जा रही है। ऐसे में परीक्षाओं को लेकर सरकार के निर्णय नहीं लिया है। वहीं, एनएयूआइ के प्रवक्ता रमेश भाटी का कहना है कि लगातार बढ़ती महामारी के बीच सरकार कॉलेज परीक्षाओं को भी स्थगित करे।

कौशल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित

b3.jpg

कोराना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय ने परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। गुरुवार को कुलपति ओम थानवी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। शिक्षा निदेशक डॉ. अशोक नगावत ने बताया कि पावस सेमेस्टर्स की परीक्षाएं 16 अप्रैल से प्रारंभ होनी थीं, जिन्हें अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय से संबद्ध संस्थानों को यह निर्देश प्रदान किया गया है कि उच्च सेमेस्टर का शिक्षण ऑनलाइन मोड में ही करें।

सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित

b4.jpg

सरकार ने कॉलेज परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं आया है। ऐसे में राजधानी के ही कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। इनमें हजारों की संख्या में छात्रों को बुलाया जा रहा है। इससे एक ओर जहां संक्रमण फैलने का खतरा हैं, वहीं, अभिभावक चिंतित हैं। रामबाग सर्कल स्थित एक कॉलेज के बाहर गुरुवार को छात्रों की भीड़ रही।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned