scriptसीएम गहलोत के आदेश, गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग हो, डिलीवरी डेट जुटा करें आवश्यक इंतजाम | Corona effect rajasthan cm direction for pregnant women care | Patrika News

सीएम गहलोत के आदेश, गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग हो, डिलीवरी डेट जुटा करें आवश्यक इंतजाम

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 10:52:18 pm

मुख्यमंत्री ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए विभिन्न जिलों में गर्भवती महिलाओं की तय तारीख के आधार पर सुरक्षित प्रसव करवाने की पूरी तैयारी रखें, कहा : आईसोलेशन, क्वारंटाइन अथवा ट्रांजिट शिविरों में रह रही महिलाओं की विशेष देखभाल की जाए

jaipur

सीएम गहलोत के आदेश, गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग हो, डिलीवरी डेट जुटा करें आवश्यक इंतजाम

जयपुर। कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को देखते हुए प्रदेश में गर्भवती महिलाओं की ट्रेकिंग कर डिलीवरी डेट की जानकारी जुटाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभिन्न जिलों में गर्भवती महिलाओं की तय तारीख के आधार पर सुरक्षित प्रसव करवाने की पूरी तैयारी रखें। उन्होंने कहा कि आईसोलेशन, क्वारंटाइन अथवा ट्रांजिट शिविरों में रह रही ऐसी महिलाओं की विशेष देखभाल की जाए।
गहलोत ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि गरीब तबके की गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित गर्भ, टीकाकरण और प्रसव से जुड़ी आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस काम में महिला चिकित्सकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा राज्य सरकार में पदस्थापित महिला अधिकारियों-कर्मचारियों, जो स्थानीय निवासी हैं, की भी मदद ली जा सकती है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से कहा कि वे स्वयं फील्ड में अच्छा काम करने वाले पुलिस कार्मिकों की हौसला अफजाई करें, ताकि दूसरे लोग भी उनसे प्रोत्साहित हों।
निजी संस्थाओं ने संसाधनों के उपयोग के प्रस्ताव दिए
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश की कई निजी संस्थाओं और उपक्रमों ने अपने संसाधनों, भवनों आदि को कोरोना से निपटने के लिए सरकार द्वारा उपयोग में लेने के लिए प्रस्ताव दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर इन्हें उपयोग में लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो