scriptराजस्थान: ‘कोरोना’ मास्क बन रहा लुटेरों का ‘कवच’, अब व्यापारी से लूटे दो लाख | Corona Face Mask Loot Robbery in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान: ‘कोरोना’ मास्क बन रहा लुटेरों का ‘कवच’, अब व्यापारी से लूटे दो लाख

locationजयपुरPublished: May 19, 2020 11:39:44 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

कोरोना महामारी ( Corona Pandemic ) से बचाव के लिए अनिवार्य हुआ मास्क ( Mask ) अब लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों के लिए ‘कवच’ का काम कर रहा है। जब से कोरोना से बचाव के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है तब से लुटेरे मास्क पहनकर लूट ( Loot Robbery ) की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

जयपुर/ उदयपुर।

कोरोना महामारी ( Corona Pandemic ) से बचाव के लिए अनिवार्य हुआ मास्क ( Mask ) अब लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों के लिए ‘कवच’ का काम कर रहा है। जब से कोरोना से बचाव के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है तब से लुटेरे मास्क पहनकर लूट ( Loot Robbery ) की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। ताज़ा वाकया राजस्थान के उदयपुर से सामने आया है जहां मास्क पहने लुटेरों ने व्यापारी से दो लाख रूपए की दिया।
जानकारी के अनुसार कृषि मंडी में सोमवार सुबह मास्क पहनकर आए दो लुटेरे आलू-प्याज के व्यापारी की दुकान से दो लाख रुपए लूट ले गए। वारदात के बाद दोनों आरोपी अलग-अलग दिशा में भाग निकले। बाइक पर भागे आरोपी का पीछा करने पर वह एक बार गिर गया, लेकिन व्यापारी के पहुंचने से पहले बाइक छोड़ भागा।

पुलिस ने जब इस वारदात में जप्त बाइक की जांच की तो वह भी चोरी की निकली। हिरणमगरी थाना पुलिस ने मौका मुआयना कर मामला दर्ज किया। इधर, वारदात के बाद व्यापारियों में रोष फैल गया। उन्होंने मंडी परिसर में पुलिस जाप्ता लगाने की मांग की।
ऐसे दिया वारदात को अंजाम
व्यापारी जवाहरनगर निवासी रविकांत पुत्र गोपालदास छाबडिय़ा ने बताया कि सुबह दुकान पर वह भाई संजय छाबडिय़ा व सहकर्मी महेन्द्र सालवी के साथ बैंक में जमा करवाने के लिए नोटों की गिनती कर स्लिप भर रहा था। करीब 11.20 बजे मास्क पहना एक युवक आया। उसका साथी बाइक लेकर दूर ही खड़ा रहा।

अंदर आए युवक ने प्याज के भाव पूछे। जब उसे भाव 9 रुपए प्रति किलो बताया तो उसने प्याज दिखाने को कहा। व्यापारी का कहना था कि वह अपने कार्मिक महेन्द्र को बोलता उससे पहले ही युवक उसे धक्का देकर गल्ले पर रखे पांच सौ की चार गिड्डी के दो लाख रुपए लेकर भाग निकला।

पीड़ित ने बताया कि दूर खड़ा साथी दूसरी दिशा में बाइक लेकर भागा। सहकर्मी महेन्द्र ने बाइक सवार युवक का पीछा किया तो वह भी कुछ दूरी पर गिर गया। महेन्द्र उस तक पहुंचा तब तक आरोपी बाइक छोड़कर भाग निकला। सूचना पर सीआई डॉ.हनवंतसिंह मय जाप्ते मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बाइक जब्त कर मौका मुआयान के बाद मामला दर्ज किया।
मास्क बना लुटेरों का ‘कवच’


केस 1 : बैंक से निकली महिला से 1.50 लाख लूटे
दिल्ली स्थित जहांगीरपुरी इलाके में बैंक से कैश निकालकर घर जा रही एक महिला से रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। महिला के अनुसार बदमाशों ने मास्क लगाया हुआ था। वारदात इतनी तेजी से हुई कि उन्हें कुछ पल के लिए समझ ही नहीं आया कि हुआ क्या है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाले लेकिन मास्क लगा होने की वजह से आरोपियों की पहचान नहीं हो सकी।

केस 2 : फोन छीनकर रफ्फू चक्कर
दिल्ली के ही आदर्श नगर में मास्क लगाकर एक शख्स का फोन छीनने की वारदात को अंजाम दिया गया। सराय पीपल थला निवासी 27 वर्षीय संजय आजादपुर मंडी में काम करते हैं। रात 7:30 बजे आजादपुर मंडी से काम करके अपने घर जा रहे थे। तभी पीछे से दो लड़के बाइक पर आए और इनके हाथ से मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। इन बदमाशों ने भी मास्क लगाया हुआ था।

केस 3 : बैंक से 13 लाख रुपए की लूट
बिहार के मुजफ्फरपुर में लुटेरों ने मुंह पर मास्क लगाकर दिन दहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों ने ग्राहक बनकर इस बैंक से 13 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया। मास्क लगाकर आए अपराधियों ने बंदूक की दम पर लूटपाट की और मौके से फरार हो गए। पुलिस अभी भी इन बदमाशों की पहचान कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो