scriptशादियों में कोरोना का खौफ, निजात के लिए मेहमानों को फोर लेयर सुरक्षा | Corona fear at weddings, four-layer security for guests to escape | Patrika News

शादियों में कोरोना का खौफ, निजात के लिए मेहमानों को फोर लेयर सुरक्षा

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2020 12:09:58 am

Submitted by:

Amit Pareek

जयपुर के मैरिज गार्डन संचालकों की संक्रमण से बचाव की नई पहलस्क्रीनिंग, सैनेटाइजेशन सहित अन्य सुविधाएं दे रहे

मैरिज गार्डन में स्क्रीनिंग के बाद प्रवेश

मैरिज गार्डन में स्क्रीनिंग के बाद प्रवेश

जयपुर. राजधानी में कोरोना संक्रमण के बीच आज से शादी की शहनाइयां गूंजने लगी हंै। शादियों में खुशियों के साथ कोरोना का खौफ भी सिर चढ़कर बोल रहा है। इसी खौफ से मुक्ति की कवायद भी शुरू हो गई है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए शहर के कई मैरिज गार्डन में फोर लेयर सुरक्षा व्यवस्था मेहमानों को मुहैया करवाई जा रही है। मंगलवार को कई मैरिज गार्डन में महिला संगीत के कार्यक्रम हुए। इस दौरान मेहमानोंं का कोरोना से बचाव का पूरा ध्यान रखा गया।
जानकारी के अनुसार दुर्गापुरा स्थित मैरिज गार्डन में तो फोर लेयर कोरोना सिक्योरिटी सिस्टम देखने को मिला। कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उसके बाद ही गार्डन में प्रवेश दिया गया। सभी ने हाथ धोए। साथ ही सैनिटाइजिंग मशीन से हाथ को सैनिटाइज किया गया। मैरिज गार्डन संचालक के अनुसार स्प्रे मशीन से नियमित रूप से गार्डन के खुले हिस्से को सैनेटाइज किया गया।
एक गार्डन में दो से तीन शादियां

शहर में कई मैरिज गार्डन एक हजार से अधिक लोगों की क्षमता के हैं। कोरोना काल में सीमित संख्या में मेहमानों की अनुमति देखते हुए कुछ संचालकों ने ऐसे गार्डन को दो से तीन हिस्सों में बांटकर बुकिंग कर रहे हैं। इसके लिए अलग से प्रवेश और निकास द्वार भी बनाए गए हैं। राजस्थान टैंट डीलर्स किराया व्यवसायी समिति के अध्यक्ष रवि जिंदल ने बताया कि कार्यक्रम शुरू होने से पहले गार्डन को सैनेटाइज करवाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो