scriptएसएमएस अस्पताल से राहत की खबर: चार मरीज हुए नेगेटिव, दो को भेजा घर, दो को आरयूएचएस | corona free | Patrika News

एसएमएस अस्पताल से राहत की खबर: चार मरीज हुए नेगेटिव, दो को भेजा घर, दो को आरयूएचएस

locationजयपुरPublished: Apr 01, 2020 09:57:11 pm

Submitted by:

Avinash Bakolia

sms.jpg
जयपुर. शहर में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के बीच सवाई मानसिंह अस्पताल से बुधवार को फिर से राहत की खबर आई। कोरोना वॉरियर्स की वजह से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चार कोरेाना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया। वहीं एक मरीज को क्वारेंटाइन पीरियड पूरा करने के लिए आरयूएचएस शिफ्ट किया गया।
कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि भीलवाड़ा के डॉक्टर और उनकी पत्नी, स्पेन से आए रामनगरिया निवासी युवक और झुंझुनूं के 21 वर्षीय युवक की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। भीलवाड़ा निवासी डॉक्टर और उनकी पत्नी फिलहाल जयपुर में ही मानसरोवर में अपने रिश्तेदार के घर होम क्वारेंटाइन में रहेंगे।
अब तक 14 पॉजिटिव हुए नेगेटिव-
अस्पताल में काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स की मेहनत के बदौलत ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से अब तक 14 मरीजों को कोरोना फ्री किया जा चुका है। इनमें इटली से आए दंपति, आदर्श नगर निवासी वृद्ध, रंगोली गार्डन निवासी महिला, स्पेन से आया वैशाली नगर निवासी युवक, स्पेन से आए रामनगरिया निवासी दपंति, भीलवाड़ा के डॉक्टर दपंति, झुंझुनू के चार और चूरू से आई महिला शामिल हैं। इनमें से कुछ को घर और कुछ को आरयूएचएस भेजा जा चुका है।
एसएमएस में अब 13 पॉजिटिव भर्ती
एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा ने बताया कि अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती 17 मरीजों में से चार की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उनमें से तीन को बुधवार को घर भेज दिया है वहीं एक को आरयूएचएस शिफ्ट किया गया। इसके साथ ही अस्पताल में अब 13 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। वहीं अस्पताल की कोरोना ओपीडी में बुधवार को 184 मरीज इलाज के लिए आए और उनमें से 12 को संदिग्ध मानकर भर्ती किया गया है।
आरयूएचएस के चिकित्सकों ने भी किया कमाल, चार को किया नेगेटिव
एक ओर जहां एसएमएस अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों को नेगेटिव बनाने में सुर्खियां बटोर रहा है वहीं प्रतापनगर स्थित आरयूएचएस अस्पताल भी इस मामले में पीछे नहीं है। यहां भर्ती चार मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव आ चुके हैं और उनको फिलहाल आइसोलेशन रूम में क्वारेंटाइन पीरियड पूरा होने तक रखा गया है। आरयूएचएस हॉस्पिटल के प्रिंसिपल डॉ. सुधांशु कक्कड़ ने बताया कि यहां भर्ती इटली से आए झुंझुनूं निवासी तीन मरीज और दुबई से आया सीकर निवासी पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं। अब इन्हें अलग से आइसोलेशन रूम में रखा गया है।
24 घंटे कंट्रोल रूम, बेहतर प्रबंधन
अस्पताल में 24 घंटे डेडिकेटेड कंट्रोल रूम स्थापित है। साथ ही यहां का स्टाफ और चिकित्सक भी दिन रात मरीजों की सेवा में लगे हैं। डॉ. कक्कड़ ने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। अच्छा खाना, दूध, फल सब्जी सहित तमाम जरूरत की चीजें अस्पताल प्रशासन मुहैया करा है। हम दानदाताओं से भी अस्पताल से जुडऩे के लिए अपील कर रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव और संदिग्धों को बेहतर से बेहतर इलाज दिया जा रहा है।
अस्पताल में रामगंज के 14 कोरोना पॉजिटिव भर्ती

डॉ. कक्कड़ ने बताया कि अस्पताल में फिलहाल रामगंज से आए पॉजिटिव मरीजों सहित कुल 14 पॉजिटिव भर्ती हैं। ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए 17 लोगों और फुटा खर्रा निवासी युवक के सम्पर्क में आए 27 को अलग फ्लोर पर आइसोलेशन वार्ड में रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो