scriptकोरोना : राज्यपाल मिश्र सक्रिय, ले रहे पल-पल की अपडेट | CORONA : Governor takes stock of the situation | Patrika News

कोरोना : राज्यपाल मिश्र सक्रिय, ले रहे पल-पल की अपडेट

locationजयपुरPublished: Mar 26, 2020 07:08:45 pm

लॉकडाउन के समर्थन में पूरा देश एकजुट है और इसके लिए प्रेरित करने में जुटे हैं, देश के प्रमुख व्यक्तित्व। इनमें राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी अग्रिम पंक्ति में हैं। मिश्र न सिर्फ राज्य की जनता को प्रोत्साहित कर रहे हैं, बल्कि पल-पल की अपडेट भी ले रहे हैं।

governor Kalraj mishra

राज्यपाल मिश्र

राज्यपाल ने अपने आप पर लगाया कर्फ्यू
राज्यपाल ने कहा है कि उन्होंने स्वयं के ऊपर कर्फ्यू लागू कर लिया है। वे किसी से मिल नहीं रहे हैं, लेकिन मीडिया के माध्यम से हर वक्त अपडेट हैं। राज्य के मुख्यमंत्री से मिश्र लगातार वार्ता कर रहे हैं और प्रदेश की स्थिति का जायजा ले रहे हैंं।
छह जिलों के कलेक्टर से की बात
राज्यपाल ने आज प्रात : 6 जिलों के कलक्टर से दूरभाष पर बात कर जिलों की स्थिति की जानकारी ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि राजस्थान में कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री के आव्हान पर लॉकडाउन किया गया है, तब से राज्य सरकार के प्रयासों में लोगों ने बहुत सहयोग किया है। इसके लिए प्रदेशवासी साधुवाद के पात्र हैं।
राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति को बताएंगे कोरोना के हालात
राज्यपाल कलराज मिश्र शुक्रवार 27 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को राज्य में कोरोना की स्थितियों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। वे राज्य में कोरोना की स्थिति और इस वैश्विक बीमारी से राज्य को बचाने के लिए किए जा रहे उपायों व नवाचारों के बारे में बताएंगे।
देश के सभी राज्यपालों से करेंगे समीक्षा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू सवेरे 10 बजे से सभी राज्यों के राज्यपाल व उपराज्यपालों से कोविड-19 के हालात की समीक्षा करेंगे। इसमें राजस्थान सहित नौ राज्यों के राज्यपाल व उपराज्यपाल कोरोना वैश्विक महामारी के हालात के बारे में अपने राज्य की स्थिति को विस्तार से प्रस्तुत करेंगे।
चिकित्सकों के प्रति जताया आभार
राज्यपाल मिश्र ने कहा कि राज्य मेें कोरोना को हराने के लिए चिकित्सकों ने प्रभावी कदम उठाये हैं। सवाई मानसिंह चिकित्सालय में रोबोट से कोरोना के मरीजों को दवाई देने की नई पहल वाकई प्रशंसनीय है। मुझे विश्वास है कि प्रदेश के चिकित्सक कोरोना के मरीजों को चुस्त-दुरूस्त करके ही उनके घर भेजेंगे।
एकजुटता का आह्वान कर जीत का संकल्प
राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि यह समय संकट का है, लेकिन लोगों की एकजुटता कोरोना को अवश्य मात देगी। उन्होंने कहा कि इस वक्त लोगों की सेवा के लिए अवकाश प्राप्त चिकित्सकों को आगे आना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो