रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 से सुबह 5 बजे तक कराने के लिए व्यापारी हुए एकजुट

सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) के तहत रात्रि कर्फ्यू (Night curfew) को यथावत रखने के आदेश के बाद शनिवार को जयपुर व्यापार महासंघ के साथ शहर के व्यापारी कर्फ्यू का समय कम कराने के लिए एकजुट हो गए। व्यापारियों ने परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास से मुलाकात कर रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कराने के साथ बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कराने को लेकर चर्चा की।

By: Girraj Sharma

Updated: 16 Jan 2021, 05:05 PM IST

रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 से सुबह 5 बजे तक कराने के लिए व्यापारी हुए एकजुट
- परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास से मिले व्यापारी
- बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने और नाइट कर्फ्यू का समय कम कराने की उठाई मांग

जयपुर। सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) के तहत रात्रि कर्फ्यू (Night curfew) को यथावत रखने के आदेश के बाद शनिवार को जयपुर व्यापार महासंघ के साथ शहर के व्यापारी कर्फ्यू का समय कम कराने के लिए एकजुट हो गए। व्यापारियों ने परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास से मुलाकात कर रात्रि कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कराने के साथ बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कराने और अतिक्रमण हटाने आदि मुददों को लेकर चर्चा की। इस दौरान बाजार में दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के अंदर के साथ बाहर बरामदों और बाजार में भी कैमरे लगाने पर चर्चा की गई। व्यापारियों की मानें तो मंत्री ने उनकी बात को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि सरकार ने जयपुर में रात्री कालीन कर्फ्यू व बाजार बंद कराने का समय शाम 7 बजे बंद करने से व्यापारियों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। इससे करीब 100 करोड़ रूपए रोजाना का व्यापार प्रभावित हो रहा है। शाम के समय ही शहर में ग्राहकी होती है, ऐसे में सरकार रात्रि कर्फ्यू का समय 10 बजे से सुबह 5 बजे तक करें। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री से नाइट कर्फ्यू का समय कम कराने के साथ बाजार में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कराने की मांग की। इसके साथ ही बाजार में पार्किंग समस्या को दूर कराने का भी आग्रह किया गया। गोयल ने बताया कि परिवहन मंत्री ने नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 से सुबह 5 बजे तक कराने के लिए मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned