Gehlot सरकार के खिलाफ की ‘भड़काऊ’ बयानबाजी, BJP के दो MLA पर FIR

‘कोरोना से जंग’ के बीच भड़काऊ बयानबाजी... 24 घंटे में BJP के दो विधायकों पर FIR, गहलोत सरकार की कार्यशैली पर उठाये सवाल

By: nakul

Published: 18 Apr 2020, 12:45 PM IST

जयपुर

राजस्थान की गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot government ) की कार्यशैली पर सवाल खड़े करना भाजपा के दो विधायकों ( BJP MLA ) पर भारी पड़ गया है। 24 घंटे के दरम्यान हुए दो अलग-अलग घटनाक्रमों में भाजपा के दो विधायकों मदन दिलावर ( Madan Dilawar ) और अशोक लाहोटी ( Ashok Lahoty ) के खिलाफ पुलिस ने मुक़दमे ( FIR ) दर्ज किये हैं। विपक्षी दल के विधायकों पर हुई इस पुलिसिया कार्रवाई के बाद सूबे की सियासत गरमाने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

भड़काऊ वीडियो वायरल करने पर मुकदमा
पूर्व मंत्री और मौजूदा भाजपा विधायक मदन दिलावर के खिलाफ कोटा की महावीर थाना पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कांग्रेस कार्यकर्ता संजय शर्मा की ओर से दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में दिलावर पर एक ‘भड़काऊ’ वीडियो वायरल करने की शिकायत की गई गई।

BJP MLA Madan Dilawar
IMAGE CREDIT: patrika

एफ़ाइआर में बताया गया है कि दिलावर ने 9 अप्रैल को एक वीडियो वायरल करवाया जिसमें एक समुदाय विशेष के लोगों पर कोरोना संक्रमण फैलाने की बात सार्वजनिक रूप से कही। वहीँ 15 अप्रैल को लेटर हैड वायरल किया गया जिसमें राज्य सरकार पर कोरोना फैलाने, समुदाय विशेष पर मेहरबान होने और वोट बटोरने का आरोप लगाया गया। रिपोर्ट में बताया गया कि कोटा में धरा 144 लगी होने के बीच विधायक के इस तरह के वायरल सन्देश दो समुदायों के बीच भय और शत्रुता का भाव पैदा करेंगे।

लाहोटी के खिलाफ एफआईआर
जयपुर के सांगानेर क्षेत्र से भाजपा विधायक अशोक लाहोटी के खिलाफ भी भड़काऊ बयानबाजी करने को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। रजत पथ निवासी रामचंद्र देवेंदा की रिपोर्ट पर जयपुर के मानसरोवर थाने में लाहोटी पर एफ़ाऐआर हुई है।

ashok lahoty

रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना महामारी के इस संकटकाल में भाजपा विधायक सोशल मीडिया पर भड़काऊ भाषण और अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं। पुलिस ने फिलहाल मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि लाहोटी सोशल मीडिया पर लगातार सक्रीय हैं और पिछले कुछ दिनों से कोरोना से जंग में सरकार की कार्यशैली को कटघरे में खडा करते रहे हैं। उन्होंने सरकार की ओर से की जा रही राशन वितरण प्रणाली में समुदाय विशेष को तरजीह दिए जाने का आरोप लगाया था। साथ ही क्वारेंटाइन में रखे गए जमातियों और अन्य लोगों के भोजन में भेदभाव के भी आरोप लगाए थे।

प्रदेश में अराजकता फैलाने की आशंका पर मुख्यमंत्री को चेताया
भाजपा विधायक मदन दिलावर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को निशाने पर लेते हुए एक और वीडियो जारी किया है। इसमें दिलावर कोरोना फैलाने में दोषी जमातियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। साथ ही प्रदेश के सभी लोगों तक खाद्यान उपलब्ध करवाने की अपील कर रहे हैं।

टोंक का उदाहरण देते हुए दिलावर का आरोप है कि जमाती पुलिस और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले कर रहे हैं। बावजूद इसके उनपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। उन्होंने ऐसे सभी समाजकंटकों पर रासुका लगाकर कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीँ उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज़ पर सभी को खाद्यान्न उपलब्ध करवाने की अपील की है। भाजपा विधायक ने चेताते हुए कहा कि जो खाद्य सुरक्षा सूची में नहीं हैं या जिनके राशन कार्ड नहीं हैं, वो भूखे रहेंगे तो प्रदेश में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो जायेगी।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned