scriptRajasthan Corona Update: प्रदेश में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण | Corona infection increased again in Rajasthan | Patrika News

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2021 06:31:40 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

Rajasthan Corona Update:
7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले आज चार जिलों में मिले नए संक्रमित वहीं एक्टिव केस बढ़कर हुए 26

Corona infection increased again in Rajasthan

Corona infection increased again in Rajasthan

Rajasthan Corona Update:

कोरोना महामारी के इन 20 महीनों बाद कोई त्योहार रौनक लेकर आ रहा है। यह रौनक फीकी ना पड़े, इसके लिए कोरोना से दूरी की कोशिश जारी रखनी होगी। फिलहाल गुरुवार को एक बार फिर कोरोना के नए मरीजों की संख्या ने चिंता में डाल दिया है। आज प्रदेश में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि पिछले दिनों लगातार यह संख्या 4 से भी कम रही है। इतना ही नहीं जिस जिले में एक भी एक्टिव केस नहीं था, वहां भी आज नया संक्रमित मिलना इस चिंता को बढ़ा सकता है। बाड़मेर ऐसा जिला है, जहां से लगातार मरीजों की संख्या शून्य रही है, लेकिन आज वहां से भी एक नया मरीज दर्ज किया गया है। कुल 4 जिलों में यह मरीज मिले हैं। वहीं रिकवरी के नाम पर 24 घंटों में एक ही मरीज ठीक हुआ है। एक्टिव केस भी घटने की बजाय बढ़ गए हैं। आज प्रदेश में 26 कोरोना के एक्टिव केस दर्ज हुए हैं।
यहां मिले मरीज
जयपुर में तीन, बीकानेर में 2, बाड़मेर और अजमेर में एक-एक नया कोरोना पॉजिटिव मिला है।

यहां हैं एक्टिव केस
एक्टिव केस की बात करें तो कल तक छह जिलों में ही यह थे और आज 7 जिलों में एक्टिव केस दर्ज हुए हैं। सर्वाधिक जयपुर में 14 एक्टिव केस हैं। वहीं अजमेर में 5, बीकानेर में 3, बाड़मेर, धौलपुर, जोधपुर और कोटा में एक-एक एक्टिव केस रहा है।
तीन इलाकों में मिले नए संक्रमित
जयपुर जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण पैर पसारता नजर आने लगा है। बाजारों में बढ़ती भीड़ संक्रमण के लिहाज से चिंताजनक हो सकती है। जिले में आज फिर 3 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अजमेर रोड, लाल कोठी और मानसरोवर में एक-एक नया मरीज मिला है। हर दिन के आंकड़े देखें तो अलग-अलग इलाकों से नए संक्रमित मिल रहे हैं। इस कारण कई इलाकों में अभी एक्टिव केस हैं और यह संक्रमण बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। पिछले दिनों की ही बात करें तो 25 अक्टूबर को जिले में एक, 26 को 3, 27 को दो नए संक्रमित यहां मिले हैं। जबकि पिछले सप्ताह ही तीन दिनों तक लगातार नए मामलों की संख्या शून्य रही थी। ऐसे में हर दिन नए मामलों में एक-ए संख्या भी बढ़ती है तो यह चिंताजनक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो