scriptलॉकडाउन में यातायात पुलिस उपलब्ध करवा रही कैब, डॉयल करें यह नम्बर | Corona interlock : traffic police is providing cab in rajasthan | Patrika News

लॉकडाउन में यातायात पुलिस उपलब्ध करवा रही कैब, डॉयल करें यह नम्बर

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 08:32:36 pm

इमरजेंसी में उलब्ध करवा रही ट्रैफिक पुलिस कैब, जन्म-मृत्यु और बीमारी में 25 से अधिक लोगों की मदद की, डीजीपी ने भी लॉक डाउन में सभी जिला पुलिस को यह व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए

a8.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। जयपुर में लॉक डाउन के दौरान इमरजेंसी पड़ने पर लोगों को एक जगह से दूसरी जगह भेजने में ट्रैफिक पुलिस की पहल लोगों का रास आई। वहीं इस व्यवस्था से लोगों को एक भटकना भी नहीं पड़ रहा। इसको देखते हुए पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने प्रदेश के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को लॉक डाउन में चालू करने के निर्देश दिए हैं। ट्रैफिक पुलिस की मदद से तीन दिन में 25 से अधिक लोग अपने गंतव्य तक पहुंच सके हैं।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश ने बताया कि फिलहाल ट्रैफिक पुलिस के पास गभर्वती महिला को घर पहुंचना है, किसी को बच्चा हुआ है और पत्नी के पास जाना है। परिवार में किसी सदस्य की मृत्यु होने पर लोग ट्रैफिक पुलिस से संपर्क कर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने कैब संचालकों को विशेष परिस्थिति में 20 टैक्सी कार उपलब्ध करवाने को कहा है।
किसी भी जरूरतमंद को एक जगह से दूसरी जगह जाना हो तो वह ट्रैफिक कन्ट्रोल रूम नंबर 0141-2565630 और 2561256 पर संपर्क कर सकता है। अति. पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश ने कहा कि जरूरतमंद द्वारा बताई गई इमरजेंसी की पुलिस निरीक्षक तस्दीक करते हैं। फिर कैब चालक और पीडि़त व्यक्ति में किराए की सहमति बनने पर उक्त टैक्सी कार को जाने आने की स्वीकृति दी जा रही है। जयपुर से बाहर अन्य जिलों में भी ट्रैफिक पुलिस टैक्सी कार उपलब्ध करवा रही है।
जयपुर से बाहर जाने के लिए इन्होंने ली मदद

– नरेश चंद पत्नी को डिलेवरी होने पर जयपुर से मारवाड़ जंक्शन पहुंचे
– विजय ने पत्नी को जयपुर में डिलेवरी होने के बाद अजीतगढ़ घर भिजवाया
– मनीष जैन पिता का मृत्यु होने पर जयपुर से गाजियाबाद गए
– भागीरथ पिता के बीमार होने पर जयपुर से जोधपुर गए
– जितेन्द्र जयपुर से अपने घर जोधपुर गए
– वेदप्रकाश माताजी को कैंसर की बीमारी होने पर जयपुर से गंगानगर गए
– हरिशंकर छोटे भाई की मृत्यु होने पर जयपुर से चूरू गए
– आशिफ की बहन बीमार होने पर जयपुर से जोधपुर
– दामोदर मां के बीमार होने पर जयपुर से फुलेरा
– चेतना ङ्क्षसह जयपुर में अकेली होने पर आगरा घर गई
– संजय कुमार पिता को दिल का दौरा पडऩे पर जयपुर से आगरा गए

ट्रेंडिंग वीडियो