scriptकोरोना के कर्मवीर: चिकित्साकर्मी गाना गाकर कर रहे मोटिवेट, ‘साथी हाथ बढ़ाना, एक अकेला थक जाएगा’ | corona ke karmveer: Medical workers singing a motive in jaipur | Patrika News

कोरोना के कर्मवीर: चिकित्साकर्मी गाना गाकर कर रहे मोटिवेट, ‘साथी हाथ बढ़ाना, एक अकेला थक जाएगा’

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2020 06:33:23 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सवाई मानसिंह अस्पताल के चरक भवन और आइसोलेशन का माहौल अब बदलने लगा है। हमेशा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का लगातार इलाज करने में चिकित्साकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रशासन रोजाना नए प्रयोग कर रहा है।

corona ke karmveer: Medical workers singing a motive in jaipur

सवाई मानसिंह अस्पताल के चरक भवन और आइसोलेशन का माहौल अब बदलने लगा है। हमेशा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का लगातार इलाज करने में चिकित्साकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रशासन रोजाना नए प्रयोग कर रहा है।

अविनाश बाकोलिया/जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल के चरक भवन और आइसोलेशन का माहौल अब बदलने लगा है। हमेशा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का लगातार इलाज करने में चिकित्साकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रशासन रोजाना नए प्रयोग कर रहा है। कभी ‘साथी हाथ बढ़ाना’ गाकर तो कभी ‘कोरोना को हराना है… अब यही हमने ठाना है’ नारे लगाकर चिकित्साकर्मियों का उत्साहवर्धन किया जा रहा है।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा ने बताया कि चरक भवन में कोरोना का कंट्रोल रूम और ओपीडी है। यहीं कोरोना संदिग्ध आते हैं। ओपीडी और आइसोलशन में चिकित्सकों के साथ नर्सिंग स्टाफ, लैब टेक्निशियन, कम्प्यूटर ऑपरेटर, एक्सरे-टेक्निशियन, ट्रोली पूलर, फार्मासिस्ट और सफाईकर्मी लगातार काम कर रहे हैं। इन सबकी इलाज में बहुत बड़ी भूमिका है। कोरोना की इस लड़ाई में सबसे पहले यही फौजी हैं, जो लगातार काम कर रहे हैं। इन कर्मचारियों की हिम्मत कम न हो इसलिए इस तरह का प्रयोग किया जा रहा है।
हौसला बढ़ाने अचानक पहुंचे डॉक्टर, दी बधाई
बुधवार को स्टाफ की हौसला अफजाई के लिए अस्पताल अधीक्षक, कोरोना वार्ड इंचार्ज सहित कई चिकित्सक वार्ड में पहुंचे और चिकित्साकर्मियों को बेहतर काम करने की बधाई दी। चिकित्साकर्मी आइसोलेशन वार्ड में एक साथ मोटिवेशनल सॉन्ग गाते हैं, तो वहां भर्ती मरीज भी साथ देते हैं।
मरीजों ने बताया कि जब सब एक साथ गाना गाते हैं या तालियां बजाते हैं, तो काफी अच्छा माहौल हो जाता है। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और कोरोना से लडऩे में हिम्मत मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो