scriptकोरोना ने ली 20 दिन के बच्चे की जान | Corona killed a 20-day-old child | Patrika News

कोरोना ने ली 20 दिन के बच्चे की जान

locationजयपुरPublished: May 01, 2020 10:59:13 pm

विश्व में अब तक के मृतकों में सबसे छोटी उम्र

जयपुर. प्रदेश में कोरोना से हो रही मौत के मामलों में अब और चिन्ताजनक पहलू लुड़ा है। जेके लोन अस्पताल में शुक्रवार को 20 दिन के बच्चे की कोरोना से मौत का मामला सामने आया है।
चिकित्सकों के अनुसार कोरोना से इतनी कम उम्र में मौत का दुनिया में यह पहला मामला है। इससे पहले देश में 45 दिन और विश्व में अमरीका में 42 दिन के बच्चों की कोरोना से मौत हुई है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक गुप्ता ने बताया कि चांदपोल निवासी परिजन उक्त बच्चे को शुक्रवार तड़के 4 बजे अस्पताल लाए थे। उसे सेप्टीसीमिया की शिकायत थी। कोरोना संदिग्ध मानते हुए उसे आइएलआइ वार्ड में भर्ती कर सैम्पल लिए। सुबह 9 बजे उसकी की मौत हो गई और शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गुप्ता ने बताया कि पिछले 3 दिन में 2 बच्चे डायरिया की शिकायत पर भर्ती हुए हैं। उन्होंने अपील की कि हॉट स्पॉट में रहने वाले बच्चों को उल्टी-दस्त की शिकायत हो तो तुरंत जांच करवाएं।
जयपुर में दो और जोधपुर में एक की मौत, 58 नए मामले
राजधानी में शुक्रवार को कोरोना से एक युवक व एक बुजुर्ग, जोधपुर में 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इन्हें मिलाकर प्रदेश में कुल 62 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में शुक्रवार को 58 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक कुल 2642 पॉजिटिव मिल चुके हैं। प्रदेश में अब तक 983 मरीज रिकवर और 644 डिस्चार्ज हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो