scriptCorona Lockdown में राशन की दुकान पर हंगामा, पहुंची पुलिस | Corona Lockdown Sevapura Jaipur Harmada Police Thana Ration Shop | Patrika News

Corona Lockdown में राशन की दुकान पर हंगामा, पहुंची पुलिस

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2020 06:43:52 pm

— हरमाड़ा थाना क्षेत्र गांव भैरूखेजड़ा का मामला— राशन बांटते समय डीलर से उलझे ग्राहक, हुआ हंगामा— एक साथ 100 लोग एकत्रित होने से घबराए स्थानीय लोग— स्थानीय निवासियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस

Corona Lockdown में  राशन की दुकान पर हंगामा, पहुंची पुलिस

Corona Lockdown में  राशन की दुकान पर हंगामा, पहुंची पुलिस

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

राजस्थान सरकार के निर्देशों के बावजूद ना तो राशन डीलर सामग्री डोर टू डोर नहीं वितरित कर रहे। ना ही दुकान ( ration shops ) पर राशन लेने आने वाले ग्राहक दूरी बनाकर खड़े हो रहे है। इन्हें कोरोना वायरस का डर सिर्फ घर में रहकर ही लग रहा है। ऐसे लोग भीड़ में जाने से नहीं चूक रहे। शुक्रवार को हरमाड़ा थाना क्षेत्र ( harmada thana police ) के सेवापुरा ग्राम पंचायत ( gram panchayat ) के भैरूखेजड़ा की जगदंबा कॉलोनी में ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। यहां पर राशन की दुकान पर राशन लेने पहुंचे ग्राहकों ने लॉकडाउन की सभी हद पार कर दी। यहां पर राशन लेने वालों की सुबह से भीड़ लगी थी।
लोगों ने सोशल डेस्टिंसिंग के बजाय बिना मास्क् के पास—पास खड़े दिखे। इस दौरान ग्राहक और राशन डीलर भी सामग्री वितरण प्रक्रिया को लेकर उलझ पड़े। हल्ला सुनकर स्थानीय निवासी घरों से बाहर निकले। मामला बढ़ता देख स्थानीय निवासियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर दौलतपुरा चौकी से पुलिसकर्मी पहुंचे। पुलिस को देखकर ग्राहक मौके पर भाग निकले। वहीं, जो रहे उन्हें समझाइश के बाद पुलिस ने घर भेजा गया।
डोर—टू—डोर के भी निर्देश
राज्य सरकार के दिशा—निर्देश के अनुसार लॉकडाउन के दौरान राशन डीलर ग्राहकों के घर—घर जाकर भी राशन वितरित करेंगे। इसके बावजूद डीलर घरों तक नहीं पहुंच रहे और ग्राहकों की भीड़ दुकानों के बाहर लग रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो