script

लॉकडाउन में लगी शराब की तलब, तोड़ दिए दुकान के ताले, कर दी कई पेटियां पार

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 08:36:27 pm

जवाहर नगर का मामला, शराब दुकान में चोरों ने किया हाथ साफ, पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कर रही जांच
 

a6.jpg
देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। लॉकडाउन के दौरान जवाहर नगर इलाके में अज्ञात बदमाशों ने शराब की दुकान में हाथ साफ कर दिया। इस संबंध में झोटवाड़ा निवासी सुनील सिंह ने जवाहर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
पुलिस ने बताया कि शांति पथ टूटी पुलिया के पास परिवादी की अंग्रेजी शराब की दुकान है। 22 मार्च को वह दुकान मंगल करके गया था, इसके बाद लॉकडाउन की घोषणा हो गई। शुक्रवार को दुकान देखने गया तो उसके ताले टूटे हुए थे। दुकान के गल्ले में रखे करीब पांच हजार रुपए और शराब की कई पेटियां गायब थी। चोरी गए माल का परिवादी आंकलन कर रहा है। घटना के संबंध में पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है।
पुलिस ने अबतक 2409 वाहन पुलिस ने किए सीज

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर अब पुलिस भी कठोर होने लगी है। बिना जरूरत के भी शहर में घूम रहे लोगों के वाहन सीज किए जा रहे हैं। पुलिस ने शहर में शनिवार को 359 वाहनों को सीज किया है। जिनमें 265 दूपहिया और 94 अन्य वाहन है। लॉकडाउन के निर्देश प्रभावी रूप से लागू हो इसके लिए पुलिस ने शहर में 262 स्थानों पर नाकाबंदी लगा रखी है। अधिकांश वाहनों को रोककर के उनसे सड़क पर आने का कारण पूछा जा रहा है। बिना अधिकृत पास या फिर बेवजह घूमने वालों के वाहन सीज किए है। अब तक पुलिस ने 2409 वाहनों को सीज किया है।
अभय कमांड में कोरोना वार रूम स्थापित

शहर में लॉक डाउन के बीच व्यवस्थाएं सामान्य रहे और आमजन को भी कोई दिक्कत न हो, इसके लिए पुलिस ने कोरोना वार रूम स्थापित किया है। पुलिस आयुक्तालय स्थित अभय कमांड सेंटर में स्थापित वार रूम 24 घंटे कार्यरत रहेगा। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लाम्म्ंबा ने बताया कि पुलिस प्रशासनिक व्यवस्थाओं के साथ ही चिकित्सकीय व्यवस्थाओं से समंवय का कार्य यहां से किया जा रहा है। वार रूम में 3 अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, 3 सहायक पुलिस आयुक्त, 3 पुलिस निरीक्षक सहित 100 पुलिसकर्मियों को लगाया है।

प्रचार-प्रसार पर भी रहेगा जोर

वार रूम द्वारा शहर में कोरोना के प्रति सतर्कता के लिए जागरूकता का प्रचार-प्रसार, संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान, बचाव कार्य, जवान एवं अधिकारियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित करने हेतु मास्क एवं सेनिटाइजर की जरूरत को भी पूरा किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो