तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने भरतपुर में पंचायतों का दौरा कर क्वारनटाइन सेंन्टरों का लिया जायजा

 

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बुधवार को भरतपुर विधान सभा क्षेत्र की 11 पंचायतों का दौरा कर कोरोना लॉकडाउन के कारण गरीब लोगों को आ रही समस्याओं का जायजा लिया

 

By: Deepshikha Vashista

Published: 08 Apr 2020, 06:01 PM IST

जयपुर. तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बुधवार को भरतपुर विधान सभा क्षेत्र की 11 पंचायतों का दौरा कर कोरोना लॉकडाउन के कारण गरीब लोगों को आ रही समस्याओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसी को भी भूखा नहीं रहने देगी। भोजन के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाए की गई हैं लेकिन उन्हें लॉकडाउन में रहकर सामाजिक दूरी बनाये रखनी होगी।

डॉ. गर्ग ने बुधवार को भरतपुर विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत रामपुरा, मलाह, बरसो, बहनेरा, सुनारी, खैमरा, इकरन, रूंध इकरन, बछामदी, फुलवारा व मडरपुर का दौरा कर सरपंचों, पूर्व सरपंचों और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों से भोजन व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार ने सभी के लिए दोनों समय के भोजन के लिए राशन उपलब्ध कराने के अलावा अन्य व्यवस्थाए भी सुनिश्चित की हैं। उन्होंने बताया कि सभी गरीब लोगों को राशन किट्स मुहैया कराई जा रही है। बीपीएल अथवा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के तहत चयनित व्यक्तियों को दो माह का राशन मुहैया कराया जा रहा है।

क्वारनटाइन सेन्टरों का अवलोकन किया

गर्ग ने जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों में बनाये गये क्वारनटाइन सेन्टरों का अवलोकन किया। जहां और बेहतर व्यवस्था के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निदेश भी दिये। उन्होंने गांवों में गरीब व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराने के आकसमिक व्यय के लिए सभी सरपंचों को अनुग्रह राशि भी प्रदान की। इसके साथ ही गर्ग ने शहर के 12 वार्डो के पार्षदों से गरीब लोगों के लिए वितरित की जा रही खाद्य सामग्री का जायजा लिया।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned