scriptराजस्थान आने के लिए साथ लानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट | Corona negative report will have to be brought together to come | Patrika News

राजस्थान आने के लिए साथ लानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2021 06:10:33 pm

Submitted by:

Ashish

पंजाब, मध्यप्रदेश जैसे पड़ौसी राज्यों के साथ ही महाराष्ट्र, केरल में एक बार फिर से कोरोना केस बढ़ने से उपजे हालातों को देखते हुए राजस्थान में राज्य सरकार ने बढ़ा निर्णय लिया है।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर
पंजाब, मध्यप्रदेश जैसे पड़ौसी राज्यों के साथ ही महाराष्ट्र, केरल में एक बार फिर से कोरोना केस बढ़ने से उपजे हालातों को देखते हुए राजस्थान में राज्य सरकार ने बढ़ा निर्णय लिया है। इसके तहत महाराष्ट्र और केरल से राजस्थान आने वाले लोगों के लिए कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट साथ में लाना अनिवार्य किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

दरअसल, कोरोना के मामले बढ़ने पर दिल्ली में भी सतर्कता बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली में महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, एमपी और पंजाब से आने वालों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट साथ लाना जरूरी किया है। यह व्यवस्था 26 फरवरी से लागू हो जाएगी। वहीं, यह रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। ऐसे में राज्य सरकार ने भी कोरोना केसों को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र और केरल से राज्य में आने वाले लोगों के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य किया है।
साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में गुरूवार को हुई बैठक में यह निर्णय भी लिया गया है कि कोविड वैक्सीनेशन को लेकर मार्च से अवेयरनेस कैम्पेन चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करें और किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि कोविड वैक्सीन को लेकर कोई डर की बात नहीं है, जिन लोगों का नंबर आ रहा है वे वैक्सीन लगवाएं और डरें नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो