scriptआयुष-64 से कोरोना रोगियों को मिल रही बड़ी राहत | Corona patients getting big relief from AYUSH-64 | Patrika News

आयुष-64 से कोरोना रोगियों को मिल रही बड़ी राहत

locationजयपुरPublished: May 22, 2021 07:48:21 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

जयपुर शहर में आयुष-64 टेबलेट का वितरण शुरुआयुष-64 से कोरोना रोगियों को मिल रही बड़ी राहत पॉजिटिव से नेगेटिव होने के समय में कमी दर्जकोरोना से होने वाले अन्य परेशानियों में भी कमीआयुष मंत्रालय के कार्यक्रम के तहत बांटी जा रही टेबलेट

Corona patients getting big relief from AYUSH-64

Corona patients getting big relief from AYUSH-64

आयुष मंत्रालय भारत सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम के तहत जयपुर के राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान और मानद विश्वविद्यालय की ओर से नोडल एजेन्सी के रूप में जयपुर के कोरोना पोजिटिव रोगियों को Jaipur आयुष-64 टैबलेट वितरित की जा रही है। संस्थान के कुलपति प्रो. संजीव शर्मा ने बताया कि अब तक कुल 2300 से ज्यादा रोगियों को टैबलेट वितरित की जा चुकी है। रोगियों से मिले फीडबैक के आधार पर प्रो. शर्मा ने बताया कि आयुष-64 टेबलेट को रोगी जल्दी रिकवरहो रहे हैं। साथ ही कोरोना से होने वाली परेशानियां भी रोगियों में कम देखने को मिल रही हैं।
पूरे शहर में हो रहा वितरण
राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की ओर से यह दवा कोरोना के एसिम्पटोमेटिक, माइल्ड एवं मोडरेट लक्षणों वाले रोगियों को दी जा रही है। इस दवा के वितरण में सेवा भारती जैसे सामाजिक संगठन सहायता कर रहे हैं। इस संगठन के माध्यम से यह दवा जयपुर के 29 मुख्य स्थानों पर वितरित की जा रही है। आयुष-64 का वितरण राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के जोरावर सिंह गेट स्थित मुख्य चिकित्सालय, सेठ सूरजमल बम्बईवाला किशनपोल बाजार और सेटेलाइट अस्पताल जवाहर नगर में सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जा रहा है।
कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी

जयपुर शहर के 29 स्थानों से रोगी या उनके परिजन कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट और आधार काड दिखाकर दवा ले सकते हैं। जल्द ही इस दवा का वितरण जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, अलवर जिलों में भी किया जाएगा। प्रो. शर्मा ने बताया कि औषधि सेवन के कारण कोई भी समस्या होने पर रोगी या उसके परिजन हैल्पलाइन नम्बर 0141-2631516 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो